21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » अभिनेता सोहेल खान और नील नितिन मुकेश ने लॉन्च किया नाइट्रो फिटनेस द्वारा जोन 360°
मनोरंजन

अभिनेता सोहेल खान और नील नितिन मुकेश ने लॉन्च किया नाइट्रो फिटनेस द्वारा जोन 360°

संतोष साहू,

द डबल व्हैमी ने श्रीमती सोनिया दावखरे और डॉ राहुल विजय पेंडसे द्वारा नाइट्रो फिटनेस अकादमी के शुभारंभ के साथ-साथ “द नाइट्रो फिटनेस अकादमी सर्टिफाइड पर्सनल ट्रेनर मैनुअल” नामक पुस्तक का अनावरण किया

मुंबई। महानगर में 12 केंद्रों (मुंबई में 4, ठाणे में 2 और पुणे में 6) के साथ, नाइट्रो फिटनेस ने अल्ट्रा-प्रीमियम सुविधाओं की पेशकश करके फिटनेस उद्योग में क्रांति ला दी है। युवा उद्यमी प्रबोध वसंत दावखरे ने “सभी के लिए फिटनेस” को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता महसूस की। उनका मानना ​​है कि हर व्यक्ति खुद को फिट और स्वस्थ रखने का हकदार है।
लॉन्च के अवसर पर अलीम हाकिम, अदा खान, आसिफ भामला, पारस सलूजा, शांतिप्रिय रे, जॉर्जिया एंड्रिया, विंदू दारा सिंह संध्या शेट्टी, आरती नागपाल, कौशिक, अलीजा खान, आसिफ मर्चेंट आदि की उपस्थिति रही।

“जोन 360°” कॉन्सेप्ट 26 जनवरी, 2019 को वाशी, नवी मुंबई में फिटनेस के एक नए युग की शुरुआत करते हुए शुरू किया गया था, इसके तुरंत बाद पुणे के बालेवाड़ी में दूसरा केंद्र बनाया गया।

एक मजेदार माहौल में गंभीर फिटनेस का संयोजन, जोन 360 डिग्री एक पॉकेट फ्रेंडली और शानदार फिटनेस सेंटर है, जो कार्डियो, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और फ्री वेट में अमेरिकी ब्रांडों की नवीनतम श्रृंखला से सुसज्जित है, जिसमें योग, किक बॉक्सिंग, ज़ुम्बा में एक ग्रुप एक्सरसाइज स्टूडियो की पेशकश की जाती है।

कार्यात्मक प्रशिक्षण, टीआरएक्स (निलंबन प्रशिक्षण), कोर स्ट्रेंथ, सर्किट ट्रेनिंग, बॉलीवुड डांस और बहुत कुछ। फिटनेस का नया युग, अब बांद्रा में है, जो सदस्यों को उनके कल्याण लक्ष्यों के माध्यम से शक्ति प्रदान करने के लिए एक छत के नीचे 24 घंटे की सेवा और कई फिटनेस विकल्प प्रदान करता है। अपने नाम के अनुरूप, यह एक खुली सुविधा में फिटनेस के लिए 360° दृष्टिकोण प्रदान करता है, जो हमेशा लिंकिंग रोड शॉपिंग क्षेत्र का 360° दृश्य प्रदान करता है। जिम में लाइफ फिटनेस, हैमर स्ट्रेंथ, क्लब लाइन सीरीज, फ्री मोशन और होइस्ट कार्डियो और स्ट्रेंथ मशीन और होइस्ट से 100 किलोग्राम तक के फ्री वेट के उपकरण लगे हैं।

प्रबोध दावखरे, सीएमडी – नाइट्रो फिटनेस एंड द ज़ोन 360 कहते हैं “ज़ोन 360° में, फिटनेस केवल इस बारे में नहीं है कि आप कैसे दिखते हैं, यह इस बारे में है कि आप भीतर से कैसा महसूस करते हैं। मंत्र एक प्रशिक्षण अनुभव प्रदान करना है जो न केवल आपकी शारीरिकता का हिस्सा बन जाता है बल्कि आपके व्यक्तित्व का भी हिस्सा बन जाता है। लक्ष्य और परिणाम आधारित दिनचर्या वाले सदस्यों के लिए अनुकूलित कार्यक्रम हैं। अनुभवी व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को उद्योग जगत के दिग्गजों और अंतर्राष्ट्रीय फिजियोथेरेपिस्ट और कोचों द्वारा अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है।

प्रबोध दावखरे, एक प्रतिष्ठित राजनीतिक और रियल एस्टेट पृष्ठभूमि से आते हैं। फिटनेस और इनोवेटिव आइडियाज के लिए उनके जुनून ने 2 फिटनेस ब्रांड बनाने और उन्हें फ्रैंचाइजी बनाने में काफी मदद की। वह एक प्रतिष्ठित, युवा, ऊर्जावान, आत्म-प्रेरित उद्यमी हैं, जो उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने, शैली और चालाकी के साथ सब कुछ करने में विश्वास करते हैं। प्रबोध ने आईएमआई लुज़र्न, स्विट्जरलैंड में आतिथ्य प्रबंधन में शिक्षा प्राप्त की, लेकिन फिटनेस के लिए उनके जुनून ने नाइट्रो स्पोर्ट्स और फिटनेस सेंटर को जन्म देने की महत्वाकांक्षा को पीछे छोड़ दिया, जिसके बाद 2015 में फिटनेस के सबसे विशिष्ट ब्रांड, नाइट्रो बेस्पोक फिटनेस और नाइट्रो वेलनेस, ब्रीच कैंडी का जन्म हुआ।

साहिल प्रधान, युवा गतिशील उद्यमी और एसपी रियल्टी के निदेशक, परियोजनाओं के लिए बुनियादी ढांचे की योजना बनाने में अपने साथ शानदार अनुभव लेकर आए हैं। लेआउट में उनकी अंतर्दृष्टि ने सटीक विवरण और डिजाइन के साथ जिम के हर वर्ग को बढ़ाने का काम किया है। साहिल एक सिविल इंजीनियर हैं, जिन्होंने CASS बिजनेस स्कूल लंदन, यूके से निर्माण वित्त में अपनी पढ़ाई पूरी की है। साहिल ने इस उद्यम के माध्यम से फिटनेस के लिए अपने जुनून को आगे बढ़ाने का एक शानदार तरीका खोजा है “जब मैंने परिसरों का निर्माण शुरू किया, तो मैंने महसूस किया कि ये निवासियों को छोड़कर अन्य लोगों के लिए सुलभ नहीं थे। फिटनेस के प्रति उत्साही उन सुविधाओं की तलाश में थे जिनका आसानी से आकलन किया जा सके और उनके पसंदीदा समय पर। सुरक्षित और वैज्ञानिक उपकरणों के साथ 24 घंटे की सुविधा की अवधारणा समय की मांग है जिसके कारण मुझे द ज़ोन 360° ब्रांड के फ़्रैंचाइज़ी व्यवसाय को विकसित करने और इस सुविधा को स्थापित करने में मदद मिली।

जिम के शुभारंभ के साथ, युवाओं को एक पेशे के रूप में फिटनेस को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें आवश्यक कौशल के साथ सशक्त बनाने के साथ, नाइट्रो फिटनेस व्यक्तिगत फिटनेस में पाठ्यक्रम पेश करने वाले नाइट्रो फिटनेस अकादमी के शुभारंभ के साथ शिक्षा क्षेत्र में अपना पदचिह्न स्थापित कर रहा है।

अकादमी श्रीमती सोनिया दावखरे की पहल है जिसका उद्देश्य प्रशिक्षकों को सुरक्षित तकनीकों का उपयोग करके वैज्ञानिक रूप से प्रशिक्षित करने के लिए प्रमाणित करना है। अकादमी का नेतृत्व तकनीकी प्रमुख डॉ राहुल विजय पेंडसे कर रहे हैं, जिन्हें योग्य डॉक्टरों और अनुभवी प्रशिक्षकों की एक टीम के साथ सहायता प्रदान की जाती है।

Related posts

भारत आने के लिए एली अवराम ने लगा दी अपनी पूरी जमा पूंजी, फिल्म इंडस्ट्री में पूरे हुए दस वर्ष

Bundeli Khabar

वीके विशाल कपूर (वीके) ने किया 6वाँ पनाच अचीवर्स अवार्ड समारोह का आयोजन

Bundeli Khabar

‘फैक्टरी’ में शरद सिंह बने हैं उद्योगपति

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!