31.1 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » पेटीएम की वृद्धि और लाभ योजनाओं पर ब्रोकरेज फर्म सिटी ने भरोसा जताया
व्यापार

पेटीएम की वृद्धि और लाभ योजनाओं पर ब्रोकरेज फर्म सिटी ने भरोसा जताया

संतोष साहू,

‘खरीदें’ की रेटिंग बरकरार, टारगेट प्राइस बढ़ाकर 915 रुपये किया

मुंबई। भारत की अग्रणी मोबाइल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम अपने पिछले आय नतीजों में मजबूत प्रदर्शन के साथ ब्रोकरेज कंपनियों की नजर में आ गई है। जेपी मॉर्गन के बाद ब्रोकरेज फर्म सिटी ने पेटीएम की वृद्धि और लाभ योजनाओं पर भरोसा जताया है। सिटी ने भुगतान मौद्रीकरण में लगातार सुधार और वित्तीय सेवाओं के तेजी से बढ़ते दायरे को देखते हुए कंपनी के लाभ की स्थिति में आने की योजनाओं पर भरोसा जताया है। पेटीएम पर अपने नवीनतम विश्लेषण नोट में सिटी ने कहा, “पेटीएम भुगतान मौद्रीकरण में लगातार सुधार दिखा रहा है और यह तेजी से अपनी वित्तीय सेवाओं को बढ़ा रहा है।”

ब्रोकरेज फर्म ने पेटीएम पर ‘खरीदें’ की रेटिंग और 915 रुपये के प्राइस टारगेट के साथ पेटीएम स्टॉक के लिए अपना कवरेज फिर से शुरू किया है, जो शेयर में 48% की तेजी को दर्शाता है। सिटी को उम्मीद है कि पेटीएम का निश्चित परिचालन व्यय (ओपेक्स) “वित्त वर्ष 23-24 (अनुमानित) में सार्थक रूप से कम होगा’’ और वित्त वर्ष 25 (अनुमानित) में समायोजित एबिटा के ब्रेक ईवन में आने को मदद करेगा। सिटी का यह भी मानना है कि पेटीएम का वैल्यूएशंस इसके प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले काफी सस्ता है।

गौरतलब है कि सिटी ने अप्रैल 2022 में ‘खरीदें’ रेटिंग और 910 रुपये के प्राइस टार्गेट के साथ पेटीएम के अपने कवरेज की शुरुआत की थी।

सिटी की तरफ से पेटीएम का नवीनतम मूल्यांकन इस बात का प्रमाण है कि वैश्विक ब्रोकरेज कंपनियों ने प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में मजबूत प्रदर्शन और लागत कम करने के लगातार प्रयास को देखते हुए कंपनी का समर्थन करना जारी रखा है। ब्रोकरेज फर्म ने वित्त वर्ष 2022 की अंतिम तिमाही के लिए कंपनी के वित्तीय परिणामों के संबंध में तीन सकारात्मक पहलुओं का उल्लेख किया है, जिसमें भुगतान में मजबूत वृद्धि, उधार में तेजी से वृद्धि और योगदान मार्जिन में सुधार शामिल है।

ब्रोकरेज ने कहा कि व्यापारी और उपभोक्ता दोनों के मामले में समग्र मौद्रीकरण में सुधार की वजह से पेटीएम के भुगतान सकल मार्जिन में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसके अलावा, वित्तीय सेवाओं का तेजी से विस्तार जारी है क्योंकि कंपनी मजबूत अपसेलिंग और साझेदारी विस्तार पर केंद्रित है। सिटी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि पेटीएम के योगदान मार्जिन में सुधार जारी रहेगा क्योंकि “वित्त वर्ष 23 (अनुमानित) तक परिचालन फायदा व्यापक रूप से दिखाई देने लगेगा।”

कुल मिलाकर, सिटी को अगले कुछ वित्तीय वर्षों में पेटीएम के सकल लाभ और योगदान मार्जिन में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है, “हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 22-26 (अनुमानित) में पेटीएम का सकल लाभ 37% सीएजीआर की दर से बढ़ेगा और वित्त वर्ष 22 में योगदान मार्जिन 30% से बढ़कर वित्त वर्ष 26 (अनुमानित) में 39% (वित्त वर्ष 24 (अनुमानित) में 37%) हो जाएगा।”

हाल ही में ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने भी पेटीएम के लाभ मार्जिन योगदान में सुधार, मजबूत राजस्व वृद्धि और कम अप्रत्यक्ष लागत का उल्लेख किया था। इसने पेटीएम के लाभ में आने की राह का समर्थन किया है और मार्च 2023 तक 1,000 रुपये के प्राइस टारगेट के साथ पेटीएम स्टॉक पर अपनी ‘ओवरवेट’ रेटिंग को बहाल किया है।

Related posts

टाटा आयपीएल – अखेर पंजाबच ठरले किंग

Bundeli Khabar

टीसीएलची स्मार्ट टीव्ही श्रेणीवर कोटक कॅशबॅक ऑफर

Bundeli Khabar

आयटी, रिअलिटी, ऑटो स्टॉक्समधील तेजीने शेअर बाजाराने नवीन उच्चांक गाठला

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!