33.2 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » एंजेल वन का ग्राहक आधार 10 मिलियन के पार
व्यापार

एंजेल वन का ग्राहक आधार 10 मिलियन के पार

संतोष साहू,

मुंबई। इंडस्ट्री में शीर्ष स्थान हासिल करने की अपनी यात्रा में एंजल वन लिमिटेड (पूर्ववर्ती एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने ग्राहक आधार को बढ़ाकर 10 मिलियन तक कर लिया है, जो मार्च 2021 के बाद से ग्राहक आधार में हुई दोगुना से अधिक की वृद्धि है। कंपनी के लिए यह नई उपलब्धि खुदरा ब्रोकिंग उद्योग में फिजिकल से डिजिटल कंपनी बनने के निर्णय पर प्रबंधन द्वारा व्यक्त आत्मविश्वास का प्रमाण है। इस उच्च विश्वास की परिणति एंजल वन टेक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले 10 मिलियन ग्राहक आधार के निर्माण में हुई है। साथ ही ग्राहकीय संतुष्टि में वृद्धि, समस्त सर्वेक्षणों और ऐप मूल्यांकन के अंकों में सुधार दर्ज हुआ है। इनसे यह सुनिश्चित हुआ कि एंजेल वन धन निर्माण के लिए उनका वरीयता-प्राप्त गंतव्य बना हुआ है।

ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण और सरलता के साथ मजबूत परिचालन मार्जिन व मुनाफे के दम पर तकनीकी सक्षम प्लेटफॉर्म का यह विकास संभव हो पाया है। एंजल वन वास्तव में भारत में खुदरा ब्रोकिंग उद्योग में सबसे ऊँचे पायदान पर खड़ा है। नवोन्मेष-संचालित प्लेटफॉर्म होने के नाते एंजल वन पिछले कुछ वर्षों में तेजी से डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड में तब्दील हो गया है। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ तकनीक और उत्पादों की श्रृंखला पर इसका ध्यान केंद्रित किया जाना सभी मापदंडों पर कंपनी के अभूतपूर्व प्रदर्शन की वजह है।

वित्त वर्ष 2022 में भारत के डीमैट खातों और एनएसई सक्रिय ग्राहक आधार में कंपनी की हिस्सेदारी क्रमशः 10.3% और 10.1% तक बढ़ गई। एनएसई के बढ़ते सक्रिय ग्राहकों में एंजल वन की हिस्सेदारी वर्ष के दौरान 12.2% तक पहुँच गई। वित्त वर्ष 22 में कंपनी का औसत दैनिक कारोबार सालाना स्तर पर 226.3% बढ़कर 6.5 ट्रिलियन रुपये हो गया। अप्रैल 22 में यह सालाना स्तर पर 114.4% बढ़कर 9.5 ट्रिलियन रुपये हो गया। कंपनी को वित्त वर्ष 22 में 680.1 मिलियन ऑर्डर मिला, जो सालाना आधार पर 97.3% की वृद्धि दर्शाता है। कंपनी के ऑर्डर की संख्या अप्रैल 22 में सालाना 65.7% बढ़कर 66.1 मिलियन हो गई।

एंजल वन लिमिटेड के मुख्य विकास अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने कहा कि हमने जो तकनीकी प्रगति शुरू की, उसने एक अद्वितीय विकास की नींव रखी, जिसे आज हमारे व्यवसाय ने हासिल किया है। लक्षित वृद्धि हासिल करने की दिशा में हमारे दृष्टिकोण और रणनीतियों के आश्चर्यजनक परिणाम सामने आए हैं। हम और अधिक लोगों तक पहुँचने और निवेश समाधानों को अधिक सुलभ बनाने के लिए अपनी यात्रा के अगले भाग की आशा करने के लिए उत्साहित हैं।

एंजल वन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण गंगाधर ने कहा कि पिछले कुछ साल एंजल वन के विकास और विस्तार के मामले में शानदार रहे हैं। हम 10 मिलियन ग्राहकों के लिए पसंदीदा भागीदार बनकर खुश हैं क्योंकि वे अपनी संपत्ति निर्माण यात्रा के दौरान हम पर भरोसा करते हैं। आंकड़ें हमें विश्वास दिलाते हैं कि हम सही रास्ते पर हैं। हम अपनी सेवाओं में उन्नत तकनीकों को एकीकृत करना और पूँजी बाजार में भागीदारी को और अधिक लोकतांत्रिक बनाना जारी रखेंगे। मूल रूप से, हमारा लक्ष्य अधिकतम ग्राहकों तक पहुँचना और उन्हें हमारे अत्याधुनिक तकनीक-आधारित समाधान प्रदान करना है।

Related posts

ऑडी इंडिया ने लॉन्च किया ऑडी क्लब रिवार्ड्स

Bundeli Khabar

ग्‍लेनमार्क फार्मा ने भारत के हेल्‍थकेयर वॉरियर्स के सम्‍मान में एक विश्‍व रिकॉर्ड बनाया

Bundeli Khabar

सेन्सेक्सचा सावध पवित्रा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!