31.7 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » होलोक्राफ्ट ने अवास्तविक इंजन कैमरा ट्रैकिंग ‘होलोट्रैक’ किया लॉन्च
व्यापार

होलोक्राफ्ट ने अवास्तविक इंजन कैमरा ट्रैकिंग ‘होलोट्रैक’ किया लॉन्च

संतोष साहू,

मुंबई। होलोक्राफ्ट, जो कि प्रमुख रूप से रियल-टाइम एनिमेशन और वर्चुअल प्रोडक्शन तकनीकों पर केंद्रित चेन्नई स्थित कंपनी है, ने एक नया उत्पाद – होलोट्रैक लॉन्च किया है। होलोट्रैक, प्लग एंड प्ले रियल-टाइम कैमरा ट्रैकिंग सिस्टम है। इसे प्राथमिक रूप से अवास्तविक इंजन के भीतर काम करने के लिए विकसित किया गया है।

इसे प्रोडक्शन के विभिन्न तरह के माहौल में जाँचा-परखा गया है और मार्करलेस ट्रैकिंग में सक्षम जबरदस्त ट्रैकिंग सिस्टम के साथ अविश्वसनीय रूप से सहज ज्ञान संपन्न एवं काफी एसेसिबल बनाने हेतु डिजाइन किया गया है। होलोट्रैक, हाइब्रिड ग्रीन स्क्रीन और एलईडी इन-कैमरा वीएफएक्स वर्चुअल प्रोडक्शन के लिए अवास्तविक इंजन को सटीक रियल-टाइम कैमरा ट्रैकिंग डेटा प्रदान करता है।

होलोक्राफ्ट के सह-संस्थापक प्रवीण जयचंद्रन ने कहा कि होलोट्रैक का रियल-टाइम ट्रैकिंग समाधान वर्चुअल इंजन में फिजिकल कैमरा कोऑर्डिनेट्स की ट्रैकिंग और स्थानांतरण की सुविधा प्रदान करता है। कैमरा ट्रैकिंग सिस्टम को खरीदना और उसे लगाना महंगा, अधिक समय लेने वाला और तकनीकी रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसके कारण कई प्रोडक्शन हाउस और तकनीशियन हमारी इंडस्ट्री में वर्चुअल प्रोडक्शन टेक्नोलॉजी को अपनाने और लागू करने से कतराते हैं। होलोट्रैक, आसान और किफायती कैमरा ट्रैकिंग प्रणाली प्रदान करता है जिसे इस प्रकार से तैयार किया गया है कि नए उपयोगकर्ता भी वर्चुअल प्रोडक्शन के अनुरूप स्वयं को शीघ्रतापूर्वक ढाल सकते हैं।
होलोक्राफ्ट पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया उत्पाद है, और कंपनी इसे पूरे एशिया में बेचने का इरादा रखती है ताकि वर्चुअल प्रोडक्शन के उपयोग को बढ़ावा दिया जा सके। कंपनी उत्पाद और वर्चुअल प्रोडक्शन से संबंधित किसी भी सवाल के लिए फिल्म निर्माताओं को समर्पित सहायता प्रदान करने का भी आश्वासन देती है।

होलोक्राफ्ट के सह-संस्थापक, श्रीजीत श्रीनिवास ने कहा कि होलोट्रैक बिल्कुल किफायती है, चूंकि यह प्लग एंड प्ले समाधान है जिसे किसी भी स्थान पर लगाया जा सकता है और इस प्रकार किराये और अन्य उत्पादों के स्थाई सेटअप से जुड़े खर्च को बचाने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, होलोट्रैक एक स्वदेशी उत्पाद है, इसलिए हमारे ग्राहक आयात शुल्क और अन्य संबंधित खर्चों से बच सकते हैं।

Related posts

बिज़2क्रेडिट अगले 5 वर्षों में भारत में 100 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगा

Bundeli Khabar

किसानों को बीमा की पेशकश बढ़ाने के लिए नर्चर.फार्म की पहल

Bundeli Khabar

अस्थिरतेच्या दरम्यान किरकोळ नफा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!