23.3 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » उत्सव फाउंडेशन द्वारा ‘अपने अपने राम’ कार्यक्रम का दो दिवसीय सफल आयोजन
महाराष्ट्र

उत्सव फाउंडेशन द्वारा ‘अपने अपने राम’ कार्यक्रम का दो दिवसीय सफल आयोजन

संतोष साहू,

मुंबई: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन न केवल सभी को प्रेरित करता है बल्कि एक सफल जीवन जीने की राह भी दिखाता है। तब सूरत में भगवान श्रीराम को एक सुंदर अनोखे दृष्टिकोण से जानने का अवसर मिल रहा है। उत्सव फाउंडेशन ने सूरत में ‘अपने अपने राम’ कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें विश्व प्रसिद्ध रामकथा मर्मज्ञ और युग वक्ता कुमार विश्वास अपने मुखपात्र से भगवान राम की जीवन-कविता पेश किया।

इसकी जानकारी देते हुए सीए हरि अरोरा ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर साकार हो रहा है, उसी तरह इस कार्यक्रम के लिए अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर जैसा ही मंदिर स्थापित किया जा रहा है और उसके प्रांगण में डॉ कुमार विश्वास कार्यक्रम प्रस्तुत किया। श्रोताओं को लगेगा कि वे भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थस्थल के परिसर में बैठकर भगवान राम को जान रहे हैं।

कार्यक्रम का आयोजन 20 व 21 मई को शाम 7 बजे से उधना मगदल्ला रोड स्थित वीर VNSGU के सामने एग्जिबिशन ग्राउंड में किया गया था। कार्यक्रम की प्रस्तुति विश्व विख्यात रमाकथा मर्मज्ञ और युग वक्ता कुमार विश्वास किया। उनके साथ 24 वाद्य और सुप्रसिद्ध संगीतकार शामिल थे। दो दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने अपने अपने राम कथा का लाभ उठाया। कार्यक्रम का उद्देश्य सभी के लिए भगवान राम और उनके जीवन, उनके गुणों को जानना है जो उनमें निवास करते हैं और इसे अपने जीवन में उतारना हैं।

फाउंडेशन कि ओर से प्रकाश धोरियाणी ने जनता से अपील की है कि कार्यक्रम को देखने आने का आनंद कुछ अलग ही होगा, कार्यक्रम के लिए कोई टिकट नहीं है, प्रवेश निःशुल्क है, और सभी लोग सह-परिवार कार्यक्रम में जुड़ें।

Related posts

स्वाति वासुदेवन बनी खान एकेडमी इंडिया की राष्ट्रीय निदेशक

Bundeli Khabar

आपले मानवाधिकार नारी शक्ती गौरव पुरस्कार’ मा. वि. म. च्या अध्यक्षा ज्योतीताई ठाकरे यांना प्रदान

Bundeli Khabar

नामदेव महाराजांच्या सामाधी स्थळाला पायदळी तुडवल्यामुळे शिंपी समाजाच्या वतीने जाहीर निषेध

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!