34.2 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » फलों का संरक्षण करने के लिए ‘आईजी आत्रेयास’ की स्थापना
व्यापार

फलों का संरक्षण करने के लिए ‘आईजी आत्रेयास’ की स्थापना

संतोष साहू,

विश्व का सबसे बड़े टनल प्रणाली उपक्रम

मुंबई। भारत में ताजे फलों के अग्रणी आयातकों में से एक, आईजी इंटरनेशनल ने घोषणा की है कि इसने आत्रेग्रीन के साथ एक संयुक्त उपक्रम में प्रवेश किया है। आत्रेग्रीन सुरक्षित कृषि प्रणालियों में एक प्रबंधक है, जिन्हें उसके शेड नेट हाउसेस और टनल सिस्टम्स की एक व्यापक श्रृंखला आसान बनाती है। इस भागीदारी से ‘आईजी आत्रेयास’ नामक एक कंसोर्टियम की स्थापना की जाएगी, जो टनल सिस्टम प्रोडक्शन सेगमेंट में सबसे बड़ा टनल सप्लायर होगा। नई कंपनी विदेशी बाजारों में प्रवेश करने के दृष्टिकोण के साथ 2024 तक 100 करोड़ रुपये के उत्कृष्ट आंकड़े तक पहुँचने की कोशिश करेगी।

एक कंपनी के रूप में आत्रेग्रीन ने कृषि में अपनी धाक जमाई है और इसे नई परिभाषा दी है तथा सुरंग (टनल) से खेती की सुविधा के लिये शेड नेट हाउसेस की साधन-संपन्न पेशकशों से कृषि की विधियों को सुरक्षित किया है। आत्रेग्रीन के उपयोगी उत्पादों की श्रृंखला जमने वाली रुकावट का समाधान देती है और खेत के आकार की सुरंगों, सुरंगों के कवर, नेट हाउसेस तथा गार्डन टनल्‍स के माध्‍यम से कृषि की अनिश्चितता को दूर करती है। वे प्रतिस्पर्द्धी मूल्यों पर उच्च-क्षमता तथा अव्वल श्रेणी के सुरक्षित कृषि उत्पादों से किसानों को सुसज्जित कर रहे है, जिससे छंटाई में निरंतरता आ रही है।

आईजी इंटरनेशनल प्रा. लि. के निदेशक श्री संजय अरोड़ा ने कहा, “इस साझेदारी से हम किसानों को फसलों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव रोकने के लिये जरूरी एवं योग्य उत्पाद तथा टूल्स प्रदान कर सकते हैं। आत्रेग्रीन लंबे समय से सुरक्षित कृषि के सेगमेंट में अग्रणी है। उनकी निपुणता और खोजपरक सोच हमारे डीएनए के अनुसार भी है। आईजी आत्रेयास केवल सर्वश्रेष्ठ की आपूर्ति के वादे के साथ अपने सेगमेंट के अग्रणी के तौर पर उभरेगी।

आत्रेयास एग्रो के संस्थापक एवं चेयरमैन महेन्द्रभाई माकानी ने कहा, “आईजी आत्रेयास के माध्यम से हम खेती की बेहतर पद्धतियों को प्रेरित करने की आशा करते हैं, जिससे किसानों को तो फायदा होगा ही, ग्राहकों को भी बेहतरीन गुणवत्ता के ताजे फल मिलेंगे।

Related posts

निफ्टी 35 अंकांनी घसरला तर सेन्सेक्स 112 अंकांनी खाली

Bundeli Khabar

रिवास्तु एप डाउनलोड के लिए कलाकारों की गुजारिश

Bundeli Khabar

निर्देशांक ४१२ अंकांनी वाढला

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!