25.8 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » मध्यप्रदेश में भी हुआ आगाज मंत्री कबड्डी प्रतियोगिता का
मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में भी हुआ आगाज मंत्री कबड्डी प्रतियोगिता का

रिपोर्ट/सुधीर द्विवेदी सागर

सागर जिले के जैसीनगर में हुआ मंत्री कबड्डी प्रतियोगिता के तीसरे चरण का शुभारंभ, जैसीनगर मंडल की 32 टीमों ने लिया हिस्सा

सपने तुम देखो हम करेंगे साकार:आकाश सिंह राजपूत

सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मंत्री कबड्डी प्रतियोगिता का तीसरा चरण जैसीनगर में भव्य आयोजन के साथ शुरू हुआ जिसका शुभारंभ श्री आकाश सिंह राजपूत तथा भाजपा किसान मोर्चा उपाध्यक्ष श्री अरविंद सिंह जी राजपूत टिंकू राजा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन करते हुए श्री आकाश सिंह राजपूत जी ने कहा कि सुरखी वासियों के लिए हर समय राजपूत परिवार तत्पर खड़ा रहा है कबड्डी प्रतियोगिता हो या क्रिकेट टूर्नामेंट क्षेत्र के युवा सपने देखे उन्हें कहां जाना है उनके सपनों को साकार करने की जिम्मेवारी हमारी है ताकि हमारे क्षेत्र के युवा राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचकर हमारे क्षेत्र का नाम रोशन करें इसी उद्देश्य को लेकर हमारे क्षेत्र में मंत्री जी द्वारा ऐसे आयोजन किए जाते हैं जिसमें हमारे क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को स्थान मिले और यह निरंतर जारी रहेंगे।जैसीनगर मंडल में 32 टीमों में 214 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। पहले राउंड में 16 टीमें मैदान में उतरी। मैच देखने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र सहित आसपास अन्य क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे। दर्शकों का उत्साह देखकर अलग ही समझ में आ रहा था कि कबड्डी प्रतियोगिता को लेकर लोगों में कितना अधिक सराहा जा रहा है।

दिव्यांग को मौके पर ही दिलाई ट्राईसाइकिल
दिव्यांग बैसाखी के सहारे देख रहा था कबड्डी मैच, मंत्री पुत्र आकाश सिंह राजपूत ने जब दिव्यांग को देखा तो मौक़े पर ही दिव्यांग को ट्राई साइकिल दिलाई, दिव्यांग ने आकाश सिंह राजपूत को दिया धन्यवाद।

सुरखी विधानसभा में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करा रहे हैं और तीसरे राउंड के मैच शुक्रवार को जैसीनगर के ब्लॉक मैदान में खेले जा रहे, मैचों को देखने बैसाखी के सहारे दिव्यांग पहुंचा जो बैसाखी के सहारे खड़े होकर मैच देख रहे थे तभी मंच पर बैठे आकाश सिंह राजपूत की दिव्यांग पर नजर पड़ी तो तुरंत ही मंच से नीचे उतरकर दिव्यांग के पास जाकर मिले और नाम पूछा तो उन्होंने अपना नाम जैसीनगर निवासी 48 वर्षीय सीताराम पटेल बताया, जब आकाश सिंह राजपूत ने पूछा आपको शासन से ट्राई साइकिल नहीं मिली उन्होंने जवाब दिया नहीं मिली, इसके बाद आकाश सिंह राजपूत ने जैसीनगर जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुरेंद्र कुमार खरे से बात की और तत्काल दिव्यांग सीताराम को ट्राई साइकिल की व्यवस्था करवाई, ट्राई साइकिल पाकर सीताराम का चेहरा खिल उठा और उन्होंने इसके लिए आकाश सिंह राजपूत को धन्यवाद दिया।

क्षेत्रवासियों ने खिलाड़ियों का किया स्वागत
मंत्री कबड्डी प्रतियोगिता की लोकप्रियता का पता इसी बात से चलता है कि इस कबड्डी प्रतियोगिता में आने वाले खिलाड़ियों का क्षेत्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया इतना ही नहीं खिलाड़ियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर क्षेत्रवासियों ने अपनी तरफ से इनाम राशि खिलाड़ियों को घोषित की जैसीनगर मंडल में आई 32 टीमों के खिलाड़ियों का क्षेत्र में जोरदार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, पप्पू दुबे सूखा, इमरत लाल प्रजापति, बाबूराम कुर्मी, नरेंद्र डब्बू आठिया हरनाम सिंह, रवि लंबरदार ,मुन्ना पांडे, सनील सिंह, सोनू अमोदा, नवनीत, छोटे भाई, निरंजन सिंह, गुड्डा घोषी, उदय भान देवरिया, प्रहलाद प्रजापति, शिवराज ठाकुर सहित क्षेत्र के ग्रामीण जन भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

जीका वाइरस से सर्तक और सावधान रहें : मुख्यमंत्री

Bundeli Khabar

बड़ी कार्यवाही: खाद्य विभाग ने जब्त किया 2.64 करोड़ का खाद्य तेल

Bundeli Khabar

पेईंग गेस्ट तथा घरेलू एवं व्यावसायिक नौकरों की सूचना पुलिस थाने को देना अनिवार्य

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!