33.7 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » ग्राम पंचायत धर्मपुरा के सचिव को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने के निर्देश
मध्यप्रदेश

ग्राम पंचायत धर्मपुरा के सचिव को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने के निर्देश

विकास कार्यों का निरीक्षण करने जिला पंचायत की सीईओ ने किया धर्मपुरा एवं बघराई का भ्रमण
जबलपुर/ब्यूरो

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सलोनी सिडाना ने आज जनपद पंचायत शहपुरा की ग्राम पंचायत बघराई एवं धर्मपुरा का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों की जानकारी नहीं दे पाने पर धर्मपुरा ग्राम पंचायत के सचिव को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।

डॉ सिडाना ने ग्राम बघराई में आजीविका मिशन अंतर्गत आजीविका ग्राम संगठन की दीदियों से चर्चा की तथा संगठन समूह के मार्बल के उत्पाद एवं घरेलू सजावटी सामग्री का निरीक्षण किया। उन्होंने संगठन को आर्थिक गतिविधियों के विस्तार हेतु मशीन उपलब्ध कराने एवं ग्राम शिल्पी योजना अंतर्गत वर्क शेड निर्माण का प्रस्ताव बनाने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने धर्मपुरा ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी नहीं दे पाने पर ग्राम पंचायत सचिव ऋषिकेश पटेल को सेवा समाप्ति का कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये हैं।

भ्रमण के दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने दोनों ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को घर जाकर अपूर्ण आवासों को शीघ्र पूर्ण करने की समझाइश दी तथा किश्त की राशि प्राप्त हो जाने के बाद भी आवास निर्माण का कार्य पूरा नहीं करने पर दो हितग्राहियों रामफल एवं कल्लू से वसूली की कार्यवाही करने की निर्देश दिये। उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत वृक्षारोपण एवं बाउंड्रीवाल निर्माण के कार्यों का निरीक्षण भी किया।

Related posts

ठगी: सरकारी जमीन को अपना बता कर बेचने वाला नटवरलाल गिरफ्तार

Bundeli Khabar

चौकी घुवारा थाना भगवा पुलिस ने अवैध कट्टा कारतूस व चाकू के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

Bundeli Khabar

पाटन: प्रशासन के मौन के चलते किसान परेशान

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!