26.3 C
Madhya Pradesh
July 4, 2024
Bundeli Khabar
Home » विवादित फिल्म ‘द कन्वर्जन’ को सेन्सर बोर्ड से मिला यूए सर्टिफिकेट
मनोरंजन

विवादित फिल्म ‘द कन्वर्जन’ को सेन्सर बोर्ड से मिला यूए सर्टिफिकेट

गायत्री साहू,

लाख आये तूफ़ां हम नहीं घबराएंगे,
आंधियों से लड़कर अपनी मंजिल पाएंगे।

मुम्बई। फ़िल्म निर्देशक विनोद तिवारी की आने वाली फिल्म ‘द कन्वर्जन’ सेन्सर बोर्ड से यूए सर्टिफ़िकेट के साथ पास हो चुकी है और जल्द ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा।फ़िल्म लव जिहाद जैसे सेंसिटिव मुद्दे पर बनी है जिसे आज के समय की बेटियों को अवश्य देखना चाहिए ताकि उनका सच्चाई से सामना हो सके ताकि वो लव जिहाद के चक्कर में ना फ़सें।

फ़िल्म में अंतरधार्मिक विवाह के कारण बेटियों को किन दुखों, मानसिक प्रताड़ना और कई प्रकार के शोषण का सामना करना पड़ता है साथ ही परिवार और समाज की सोच का प्रभाव बच्चों के जीवन को कैसे प्रभावित करता है! इसी दर्द को बयां करती यह फ़िल्म है। इसमें किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं किया गया है, ऐसा ज्ञात होता है।

धर्मांतरण जैसी महत्वपूर्ण विषय पर बनी इस फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने छ माह से पारित नहीं किया था लेकिन विनोद तिवारी सेंसर बोर्ड से फ़िल्म को पारित करने के लिए लड़ते रहे आखिरकार उनकीकी जीत हुए और फ़िल्म को यूए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया। जल्द ही उनकी फिल्म दर्शकों के मध्य होगी।

अपने संघर्षों के सामना कर विनोद तिवारी ने फ़िल्म को दर्शकों तक लाने का मुख्य कारण सभी हिंदुस्तानियों को फ़िल्म के माध्यम से वास्तविकता से रुबरु कराना है। समस्त देशवासियों को यह फ़िल्म जरूर देखनी चाहिए जिससे हमारे समाज में चोरी छुपे जो गुनाह हो रहे है उसका पर्दाफाश हो सके। किस प्रकार आज हमारी बहनों बेटियों का मानसिक और शारिरिक शोषण हो रहा है।

धर्म की आड़ में उनका मानसिक हनन किया जा रहा है, फ़िल्म के माध्यम से निर्देशक विनोद तिवारी ने समझाने की कोशिश की है इसलिए यह फ़िल्म हर भारत की बहन बेटियों को आवश्यक चाहिए। एक निर्देशक ने इस फ़िल्म को दर्शकों तक लाने के लिए सेंसरबोर्ड का सामना भी किया है। अन्ततः सच्चाई के साथ चलते हुए उन्हें जीत प्राप्त हुई जो आज सभी को दृष्ट्वय है।

Related posts

अनुपम खेर अभिनीत ‘द काश्मीर फाईल’च्या टिझरने’ कू’वर वाढवली उत्सुकता

Bundeli Khabar

आलिया भट्ट अभिनीत ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर ‘द बैटमैन’ को पछाड़ा

Bundeli Khabar

फिल्म ’83’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के पहले पंकज त्रिपाठी ने एक बात बतायी कि क्यों निकले थे उनके आंखों से आंसू

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!