29.4 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » संजय दत्त की फ़िल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के पूरे हुए 15 साल
मनोरंजन

संजय दत्त की फ़िल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के पूरे हुए 15 साल

संतोष साहू/महाराष्ट्र
मुम्बई : संजय दत्त ने 90 के दशक में बॉलीवुड में क्रांति ला दी थी। अभिनेता ने जैकड अप लुक और लंबे बालों के साथ एक आदर्श बॉलीवुड अभिनेता के नज़रिये को बदल दिया था। इंडस्ट्री को आकार देने वाले इस अभिनेता ने उम्दा फिल्मों में अभिनय किया है और कई आइकोनिक कैरेक्टर्स को जीवंत किया है। ऐसा ही एक किरदार मुन्ना भाई है जिसने फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई के साथ 15 साल पूरे कर लिए है।


मुन्ना भाई नामक प्रतिष्ठित करैक्टर ने उनके करियर प्रक्षेपवक्र को ही बदल दिया। संजय दत्त ने 2003 की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में मुन्ना भाई की भूमिका निभाई थी, जिसमें उनकी परफॉर्मेंस से यह भूमिका कई लोगों के मन में अमर हो गई है और लोग आज भी मुन्ना भाई की जादू की झप्पी के कायल हैं। और यही वजह है कि फ़िल्म का दूसरा भाग बनाया गया। लगे रहो मुन्ना भाई ने आज अपनी रिलीज के 15 साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन तीसरे भाग का इंतजार आज तक किया जाता है।


मुन्ना भाई की भूमिका निभाना संजय दत्त द्वारा लिए गए सबसे अच्छे फैसलों में से एक था, हालांकि यह उनके महान पिता थे जिन्होंने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। फिल्म सीरीज़ में दूसरी हिट बन गई और एक कॉमेडी अभिनेता के रूप में संजय की छवि को सीरीज़ की दूसरी किस्त में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण सील कर दिया गया। संजय दत्त की आने वाली फिल्में ‘तुलसीदास जूनियर’, ‘शमशेरा’ और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हैं।

Related posts

100 लोकेशन पर आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में लगे 200 दिन, बैशाखी में होगी रिलीज

Bundeli Khabar

महिमा चौधरी ने लॉन्च किया रूपा अय्यर की फिल्म ‘नीरा आर्या’ का पोस्टर

Bundeli Khabar

दिलीप कुमार को मरणोपरांत ‘भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड’ मिला, उनकी पत्नी सायरा बानो हुईं भावुक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!