25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » अक्सर चर्चा में रहने वाले आरटीओ साहब
महाराष्ट्र

अक्सर चर्चा में रहने वाले आरटीओ साहब

चर्चा में बने रहते हैं ठाणे और कोकण विभाग के आरटीओ प्रमुख रवि गायकवाड़.

महाराष्ट्र / संतोष साहू

मुम्बई : रवि गायकवाड़ अपने सामाजिक सेवा कार्य और खेल संघ के लिए लोकप्रिय और सम्मानित व्यक्ति हैं, क्योंकि वे सबसे उल्लेखनीय परोपकारी लोगों में से एक हैं और महाराष्ट्र में सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ के वरिष्ठ सदस्य भी हैं।
लेकिन इस बार एक बार फिर वह ज़ी बिजनेस के “बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स” में “इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड” की श्रेणी के तहत योग्य विजेताओं में से एक के रूप में चुने जाने के लिए चर्चा में हैं।


यह 30 सितंबर 2021 को ताज सांताक्रूज, मुंबई में होने वाला है। कार्यक्रम का टेलीकास्ट पार्टनर ज़ी बिजनेस है और यह अच्छी तरह से योग्य प्रशंसा रवि गायकवाड़ को इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उनके बड़े पैमाने पर और लगातार योगदान के लिए प्रदान की जाती है।
बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि रवि गायकवाड़ अपनी किशोरावस्था से ही विज्ञान साहित्य की ओर आकर्षित थे। उन्होंने एक पीएचडी इंजीनियरिंग में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी में डिग्री के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार शाखा में इंजीनियरिंग के क्षेत्र में डिग्री हासिल की है।
अपने इंजीनियरिंग कार्यकाल के दौरान उन्होंने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में विज्ञान साहित्य के एक भाग के रूप में विभिन्न पेपर प्रस्तुतियों के लिए एक राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी का भी आयोजन किया।
उसके ऊपर रवि गायकवाड़ अकादमिक रूप से भी बहुत तेज थे, उनका इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष में दो विषयों में उनका अदम्य 100/100 स्कोर इसका एक ठोस प्रमाण था। उन्होंने आईआईटी को कई पेपर प्रस्तुत किए हैं।

Related posts

हप्ता मांगने के आरोप में बोगस महिला पत्रकार को किया गिरफ्तार

Bundeli Khabar

MNS प्रमुख राज ठाकरे हुए कोरोना संक्रमित, मां की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव, घर में चल रहा इलाज

Bundeli Khabar

6 लाख 14 हजार की बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!