30.7 C
Madhya Pradesh
May 24, 2024
Bundeli Khabar
Home » कमलनाथ का चुनावी दौरा: संविधान बचाओ सभा
मध्यप्रदेश

कमलनाथ का चुनावी दौरा: संविधान बचाओ सभा

पाटन/सौरभ शर्मा
मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद होते ही चुनावी सभाओं का दौर चालू है इसी के चलते आज जबलपुर जिले के दौरे के अंतर्गत पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पाटन नगर के कृषि उपज मंडी प्रांगण में सभा को संबोधित किया, जिसमें कांग्रेस के जबलपुर जिले के बरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे, बगदरी वाटरफॉल के पास पूर्व मुख्यमंत्री का चॉपर लेंड किया गया उसके बाद सड़क मार्ग से रैली निकालते हुए कमलनाथ सभा स्थल तक पहुंचे उनके साथ पूर्व मंत्री तरुण भनोट, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, राज्य सभा सांसद विवेक कृष्ण तंखा, जिला ग्रामीण अध्यक्ष नीलेश जैन, नीलेश अवस्थी, ठाकुर विक्रम सिंह, रामविनय करसोरिया, ठाकुर उदय भान सिंह, जिला उपाध्यक्ष डॉ. संदीप सिंघई आदि नेतागण साथ रहे।

कमलनाथ का पाटन दौरा बगदरी वॉटर फॉल से शुरू हुआ जिसमें सबसे पहला स्वागत पूर्व जिला पंचायत सदस्य ठाकुर उदयभान सिंह द्वारा बासन घाट में किया गया, सैकड़ों की संख्या में अपने समर्थकों के साथ कमलनाथ का सबसे पहले स्वागत किया, हालांकि पूर्व जिला पंचायत सदस्य ठाकुर उदय भान सिंह भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।


सभा से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस:
आम सभा से पहले कमलनाथ ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया, मीडिया के सवालों के जबाब देते हुए उन्होंने कहा की कांग्रेस एमपी की जनता के लिए 11 गारंटी लेकर आई है। इसे लेकर पार्टी लोगों के घरों तक जाएगी, कमलनाथ ने इसे लेकर बीजेपी पर हमला भी किया है, उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान की झूठी घोषणाओं और वादों को पिछले 18 साल से सुन रही है, इस चौमासे में बरसाती मेंढकों की तरह ही कुछ चुनावी घोषणावीर भी सामने आ गए हैं, जिस व्यक्ति ने 18 साल में 22000 झूठी घोषणा की है, वह अब दो महीने के लिए कुछ और झूठी घोषणाएं कर रहे हैं। उन्होंने महाकौशल को ले कर भाजपा पर तंज कसा की जहाँ कांग्रेस सरकार में संस्कारधानी में मंत्रियों का वास हुआ करता था वहीं भाजपा सरकार ने समूचे महाकौशल को अनदेखा किया है।

कमलनाथ का जनता को संबोधन:
कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की सम्मानित जनता इस सच्चाई को भली भांति जानती है की शिवराज सरकार ने केवल घोषणाओं को प्राथमिकता दी है, और इसी कारण शिवराज घोषणावीर बन गए हैं, इसलिए आज मैं आपके सामने कांग्रेस पार्टी की 11 गारंटी लेकर आया हूं। यह सिर्फ 11 घोषणाएं नहीं है, बल्कि मध्य प्रदेश को महान प्रदेश बनाने की गारंटी है। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के 11 वचनों में महिलाओं के लिए 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर शामिल है। पूरे घर के लिए 100 यूनिट बिजली फ्री और 200 यूनिट का बिजली बिल हाफ होगा।

पाटन विधानसभा का चुनावी गणित:
पाटन विधानसभा हमेशा से जबलपुर जिले और महाकौशल प्रान्त की केंद्र बिंदु रही है, यहाँ अधिकतर पंचवर्षियों में भाजपा ने अपना परचम लहराया है कांग्रेस से नीलेश अवस्थी ने पूर्व मंत्री अजय विश्नोई को 2013 के चुनाव में शिकस्त दी थी हालांकि उसके बाद 2018 में नीलेश अवस्थी को हार का सामना करना पड़ा था, अगर चुनावी गणित की बात करें तो पार्टी दो बार नीलेश अवस्थी पर विश्वास कर चुकी है और एक बार पूर्व जनपद अध्यक्ष ठाकुर विक्रम सिंह पर, हालांकि अगर कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों की बात करें तो ठाकुर विक्रम सिंह और भाजपा उम्मीदवार के बीच जीत का अंतर नीलेश अवस्थी की अपेक्षा काफी कम रहा था, अगर पाटन विधानसभा से कांग्रेस की दावेदारी की बात करें तो फील्ड में दो उम्मीदवारों के नाम ही सामने आ रहे है एक ठाकुर विक्रम सिंह और दूसरा नीलेश अवस्थी, लेकिन देखा गया है कि पार्टी आलाकमान के कई बार चौकाने वाले फैसले भी सामने आते हैं। यह तो वक्त ही बताएगा कि पार्टी किस उम्मीदवार पर अपना विश्वास जताती है।

 

Related posts

श्रावण मास में भोले की शरण मे पहुँचे प्रभारी मंत्री सकलेचा

Bundeli Khabar

भगवान श्री कृष्ण ने खेली राधा रानी के साथ पुष्प होली

Bundeli Khabar

भाजपा विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की माँग

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!