37.8 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » सीमा पर जवानों से मिलना चाहती हैं आशा भोंसले
देश

सीमा पर जवानों से मिलना चाहती हैं आशा भोंसले

गायत्री साहू,

मुम्बई। बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका आशा भोंसले 89 साल की हो गई हैं। उम्र भले वक़्त के साथ बढ़ते जाये लेकिन उनके सदाबाहर गाने और उनकी रूहानियत आवाज का बचपन सदा बरकरार रहेगा। इस जन्मदिन के साथ आशा ताई एक और खूबसूरत युग की शुरुआत कर रही हैं, जो उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ 11 दशकों में 20 भाषाओं में 11000 गाने को पार कर जाएगा।

उनकी ऊर्जा और मुस्कान उनके चेहरे पर उम्र की रेखाओं को धुंधला करने से कहीं अधिक है जो इस बात का उल्लेख करती है कि उन्होंने कैसे इंजेक्शन देना और नर्स बनना सीखने का फैसला किया या कैसे उन्होंने विश्व स्तरीय रेस्तरां बनने के लिए अपना रास्ता बनाया या कैसे आशा ताई ने कमाया दीदी (दिवंगत लता मंगेशकर) का गुस्सा जब उन्होंने मंच पर एक छड़ी के साथ नृत्य किया!

अब, आशा भोंसले 89 साल की हो गई हैं। उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाया है, और अब, आराम और तनाव को कम करने के लिए डेट नाइट्स और डेस्टिनेशन ट्रिप पर जाती हैं। उनकी पार्टनर कोई और नहीं बल्कि उनकी पोती जनाई भोसले हैं।

आशा ताई के जन्मदिन पर उनकी पोती जनाई भोसले कहती हैं कि वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त की तरह है। हमारे बीच औपचारिक संबंध नहीं हैं। हम रात को बाहर घूमने के लिए निकल जाते हैं। हम उनके पसंदीदा रेस्तरां वसाबी जाते हैं और जापानी व्यंजन खाते हैं जो उन्हें काफी पसंद हैं इतना ही नही हम एक दूसरे को अपने जीवन और उससे जुड़ी हर बात पर अपडेट करते हैं।

ज़नाई ने ये भी बताया कि उनकी चहेती, उनकी सहेली, उनकी दादी आशा, उनके सभी सपनों का समर्थन करती है, चाहे कुछ भी हो। दोनों जब एक साथ मिल जाती हैं तब तनाव को कह देती हैं बाय-बाय।

ज़नाई ने एक रहस्य का खुलासा किया कि आशा भोंसले भले उम्र से भले उनसे काफी बड़ी है, लेकिन मानसिक, भावनात्मक और लगभग शारीरिक रूप से, दोनों एक ही आयु वर्ग के हैं। मेरी दादी शारीरिक रूप से 89 साल की हो गईं, लेकिन दिल से, वह 20 साल की हैं। आज, उन्होंने पूरे परिवार के लिए एक विशेष भोजन बनाया और हमने हर निवाला का आनंद लिया।

जनाई कहती है कि परिवार अभी भी दिवंगत लता मंगेशकर का शोक मना रहा है, इसकी भरपाई कभी नही हो सकती। ज़नाई कहती हैं कि कोविड के बाद ये पता चला कि जीवन कितना कीमती है। और हमे हर पल को सेलिब्रेट करना चाहिए और ये हमारा सौभाग्य हैं कि हम आशा ताई के जीवन की 89 वर्षगांठ मनाना चाहते हैं। पूनम ढिल्लों, जैकी श्रॉफ और अन्य जैसे करीबी पारिवारिक मित्र उन्हें बधाई देने के लिए घर आएंगे। आशा अपना पसंदीदा फ्रूट केक काटेगी।

आशा के सपनों की एक लंबी सूची है जिसे वह वास्तविकता में बदलना चाहती है। आशा कहती हैं “मैं नए गाने गाना चाहती हूं, हर तरह की नई चीजें सीखना चाहती हूं। मैं और अधिक पेंटिंग करना चाहती हूं और हां, मैं सीमा पर जवानों से मिलना चाहता हूं।

Related posts

मातृ वंदना सप्ताह के तहत महिलाओं को किया जागरूक

Bundeli Khabar

कॉंग्रेस सांसद विवेक तन्खा थाम सकते है बीजेपी का दामन

Bundeli Khabar

भविष्य की आहट / डा. रवीन्द्र अरजरिया

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!