25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों सम्मानित हुए शांतनु भामरे
मनोरंजन

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों सम्मानित हुए शांतनु भामरे

संतोष साहू,

मुम्बई। हाल ही में अभिनेता व निर्माता शांतनु भामरे को राजभवन, मालाबार हिल, मुंबई में राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान द्वितीय संस्करण में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी द्वारा सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक संजय अमान थे। इस समारोह में तरुण राठी (वीपी फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल और बीजेपी राजनेता), विशाल भगत (एडवाइजर एडिटर जीबीबी), सुश्री शाइना एनसी (बॉलीवुड फैशन डिजाइनर और मुंबई के बीजेपी प्रवक्ता) और अजय कौल (एकता मंच के अध्यक्ष) भी उपस्थित थे।

शांतनु भामरे को समाज के लिए विभिन्न सामाजिक कार्यों में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया, जो वे कई वर्षों से कर रहे हैं। वे जाइंट्स ग्रुप ऑफ पुणे मेट्रो के संस्थापक और अध्यक्ष हैं जो एक सामाजिक समूह जो जायंट्स इंटरनेशनल से संबद्ध है। उन्होंने स्वर्गीय पद्मश्री नाना चुडासमा के साथ काम किया और अब जायंट्स इंटरनेशनल सोशल वर्क के लिए उनकी बेटी शाइना एनसी के साथ काम कर रहे हैं। जाइंट्स ग्रुप ऑफ पुणे मेट्रो ग्रुप ने सेव गर्ल चाइल्ड, ब्लड डोनेशन, आई डोनेशन, ट्री प्लांटेशन जैसे कई प्रोजेक्ट किए। साथ ही वंचित छात्रों को स्कूल की किताबें, स्कूल यूनिफॉर्म और वंचित छात्रों को मुफ्त ट्यूशन देकर मदद की। पुणे में वृद्धाश्रम निवारा में जब उन्हें पता चला कि उनके पास खाद्यान्न की कमी है, तो शांतनु ने उन्हें खाद्यान्न के साथ-साथ चिकित्सा किट भी प्रदान की ताकि वे स्वास्थ्य का ख्याल रख सके।

शांतनु भामरे ने मार्च 2020 में कोरोना काल के दौरान बड़े पैमाने पर भारतीय नागरिकों के लिए विभिन्न जागरूकता वीडियो जारी किए। शांतनु ने अपने बॉलीवुड संपर्क की मदद ली, उनके वीडियो बाइट्स लिए जिसमें भारतीय नागरिकों को क्या करना चाहिए और उन्हें क्या करना नहीं चाहिए। साथ ही भारतीय नागरिकों से सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।

इस पुरस्कार से पहले, शांतनु भामरे (Shantanu Bhamare) एक अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं जो उन्हें डेनवर, यूएसए में मिला है। उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी, शिक्षा और सामाजिक कार्य में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए राजश्री शाहू समाज रत्न (सामाजिक हीरा) पुरस्कार, महाराष्ट्र के सर्वश्रेष्ठ निर्माता पुरस्कार, लीजेंड दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, प्रतिष्ठित मदर टेरेसा पुरस्कार, शक्ति रत्न पुरस्कार और कई अन्य पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है।

शांतनु भामरे अनुभवी सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल हैं। जिनका जन्म 12 जून को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ। उन्होंने हिंदी फीचर फिल्म ‘रेड’ से डेब्यू किया है। उन्होंने अभिनेता कमलेश सावंत के साथ फिल्म रेड में एक जेलर की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो अजय देवगन के साथ दृश्यम में थे और भूतनाथ रिटर्न्स तथा खाकी में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है। शांतनु, एक थिएटर कलाकार होने के नाते, अनुभवी अभिनेता कमलेश सावंत के सामने बिना किसी रीटेक के जेलर की भूमिका को निभाने में सक्षम साबित हुए।

हाल ही में उनका रोमांटिक वीडियो सॉन्ग एल्बम ‘तेरी आशिकी में’ रिलीज हुआ जो साल का सुपर हिट गाना बन चुका है। कम समय में इसे दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया है और इसे 7,75,000 (सात लाख पचहत्तर हजार / 0.775 मिलियन) से अधिक ऑर्गेनिक व्यू मिल चुके हैं।

Related posts

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अभिनेत्री आकर्षिका गोयल की हो रही है चर्चा!

Bundeli Khabar

जुबिन नौटियाल और निकिता दत्ता की ‘मस्त नज़रों से’ रिलीज

Bundeli Khabar

वैष्णव देवा की धुनों पर थिरकेंगे संगीत मासूम

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!