38.9 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » शरद पवार ने कहा किसानो का गुस्सा पंजाब में देखने को मिला 2 सीट केवल बीजेपी को
देश

शरद पवार ने कहा किसानो का गुस्सा पंजाब में देखने को मिला 2 सीट केवल बीजेपी को

कमलेश पांडेय
मुंबई : भारतीय जनत पार्टी ने जिस तरह से पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में 4 राज्यों में जीत दर्ज की उसके बाद एक बार फिर से पार्टी चारो राज्यों में सरकार बनाने जा रही है। लेकिन भाजपा को पंजाब में हार का मुंह देखना पड़ा है। पार्टी को यहां सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली है, जबकि हर किसी को चौंकाते हुए आम आदमी पार्टी ने यहां प्रचंड बहुमत हासिल करते हुए 92 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। वहीं शिरोमणी अकाली दल और कांग्रेस को बुरी तरह हार का मुंह देखना पड़ा है।

पंजाब में चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद शरद पवार ने कहा कि पंजाब के किसानों में गुस्सा था जोकि चुनाव के नतीजों में सामने आया है। पंजाब के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस को यहां हराया है और नई पार्टी को मौका दिया है। बता दें कि भाजपा को पंजाब में सिर्फ 2 सीट तो कांग्रेस को 18 सीटों पर जीत मिली है। 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत दर्ज करके आम आदमी पार्टी यहां सरकार का गठन करने जा रही है। पार्टी ने पहले ही भगवंत मान को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया है।

भगवंत मान की बात करें तो उन्होंने धुरी सीट से 58 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। तीन हफ्ते पहले ही अरविंद केजरीवाल ने मान के नाम का ऐलान किया ता। उन्होंने लिखकर भी दिया था कि भगवंत मान 51 हजार से अधिक वोटों से जीतेंगे। यही नहीं केजरीवाल ने कहा था कि चन्नी अपनी दोनों ही सीटों से चुनाव हारने जा रहे हैं l

Related posts

हत्या: वाहन चैकिंग के दौरान महिला अधिकारी पर चढ़ाई गाड़ी

Bundeli Khabar

संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज जी हुए समाधि में लीन

Bundeli Khabar

भविष्य की आहट / डा. रवीन्द्र अरजरिया

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!