30.4 C
Madhya Pradesh
July 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » कैसा होगा आपका दिन: जानिए राशिफल
ज्योतिष

कैसा होगा आपका दिन: जानिए राशिफल

12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- प्रॉपर्टी अथवा पॉलिसी आदि में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। संपर्क सूत्रों को मजबूत करने से सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि हासिल कर लेंगे ,जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी।
नेगेटिव- परंतु प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपना मनोबल बनाकर रखें। लापरवाही की वजह से कोई भारी नुकसान भी हो सकता है। सरकारी कार्यों को बहुत ही सावधानी से करें, किसी तरह की अड़चन आ सकती हैं।
व्यवसाय- मशीनरी, कारखाने आदि से संबंधित व्यवसाय में बेहतरीन ऑर्डर मिलने की संभावना है। लेकिन कार्य विस्तार संबंधी किसी भी योजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार जरूर कर लें। निश्चित ही आपको अच्छी सफलता मिलेगी।
लव- दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। किसी नजदीकी मित्र के साथ पारिवारिक गेट टुगेदर भी होगी।
स्वास्थ्य- कब्ज, वायु विकार आदि जैसी समस्याएं परेशान करेंगे। हल्का और सुपाच्य खान पान ही ग्रहण करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

वृष – पॉजिटिव- वाहन की खरीदारी संबंधी योजना है, आज उसे क्रियान्वित करने का अनुकूल समय है। आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएगा तथा कई नए अवसर भी सुलभ होंगे। स्त्री वर्ग विशेष रूप से अपने व्यक्तित्व को निखारने में ध्यान देंगे।
नेगेटिव- अपने व्यक्तिगत तथा पारिवारिक बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। इस समय उधार लेने की स्थिति से परहेज करें। भावुकता और उदारता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है। ध्यान रखें कि कुछ लोग आपकी इन बातों का नाजायज फायदा भी उठा सकते हैं।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार संबंधी योजनाओं पर काम शुरू होगा साथ ही नई पार्टियों और नए लोगों के साथ महत्वपूर्ण व्यवसायिक संबंध बनेंगे। रुके हुए कोर्ट केस संबंधी मामलों में गति आएगी। नौकरी में सहकर्मी आपके विरुद्ध अधिकारियों के कान भर सकते हैं।
लव- परिवार में आपसी सौहार्द्र तथा प्रेम बना रहेगा। प्रेम संबंधों के उजागर होने से घर में कुछ तनाव रह सकता है।
स्वास्थ्य- इतनी मेहनत वह परिश्रम के वजह से और कमजोरी जैसी स्थिति रहेगी। समय-समय पर आराम अवश्य ले।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलने से मानसिक सुकून रहेगा तथा आप बेहतरीन तरीके से अपने काम को अंजाम देने में सफल रहेंगे। कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे भी आज पूरा करने के लिए उचित समय है।
नेगेटिव- पारिवारिक मामलों पर बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप ना होने दें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर घर की व्यवस्था पर पड़ सकता है। बच्चों को अपनी पढ़ाई की ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। घर पर मेहमानों के आगमन से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।
व्यवसाय- नए व्यवसायिक अनुबंध मिलेंगे। कार्य की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने की जरूरत है। कंप्यूटर तथा मीडिया से जुड़े व्यवसाय में नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में बॉस अथवा अधिकारी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।
लव- दांपत्य जीवन में सुख शांति का माहौल रहेगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से मधुर यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- एसिडिटी तथा पेट दर्द जैसी परेशानी बढ़ सकती है। इस समय अपनी दिनचर्या और खानपान को बहुत अधिक संतुलित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

कर्क – पॉजिटिव- घर में कुछ सुधार संबंधी योजना बन रही है, तो वास्तु सम्मत नियमों का उपयोग करना उचित रहेगा। आमदनी के लिहाज से दिन बहुत अच्छा है। रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा। नई जानकारियां भी हासिल होंगी।
नेगेटिव- वाहन का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें। साथ ही किसी के साथ बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े।अत्यधिक गुस्से व जल्दबाजी की वजह से कुछ बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। युवाओं को अपने भविष्य संबंधी योजनाओं पर ज्यादा फोकस होने की जरूरत है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई विवाद दूर होगा। काम भी सुचारू रूप से शुरू हो जाएंगे। प्रॉपर्टी खरीदी- बिक्री के योग बन रहे हैं। नौकरी पाने की कोशिशों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच कुछ समय से चल रही गलतफहमियां दूर होंगे। तथा संबंधों में पुनः मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण से अपनी सुरक्षा करना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह – पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सानिध्य में कुछ समय बीताने से आपकी विचारधारा में सकारात्मक बदलाव आएगा। वाहन खरीदने संबंधी योजना बनेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल में जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है।
नेगेटिव- अचानक कुछ मुश्किलें सामने आ सकती है। घबराने की बजाय समाधान ढूंढे। अनजान व्यक्ति से किसी भी बहस में ना उलझे। इस की वजह से आपको तनाव हो सकता है। युवा वर्ग मौज मस्ती में समय व्यतीत ना करके अपनी भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें।
व्यवसाय- ऑफिस में वातावरण सुकून भरा रहेगा। सिर्फ अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है। बिजनेस में आपकी काबिलियत और योग्यता के दम पर कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- व्यसन तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इसका असर आपकी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होगी। परिवार के लोगों की जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्रदान करेगा। आपके किसी विशेष प्रयास में सफलता भी मिल सकती हैं।
नेगेटिव- युवा वर्ग किसी कार्य में सफलता न मिलने से तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। अपना मनोबल बनाकर रखें। किसी निकट संबंधी के साथ गलतफहमी की वजह से संबंधों में टकराव आ सकता है। अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रण अवश्य रखें।
व्यवसाय- व्यावसायिक गतिविधियों में निवेश के लिए अनुकूल समय है। व्यवसाय संबंधी कुछ नई बातों की जानकारी मिलेगी। आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। परंतु अपना कोई भी प्लान किसी के समक्ष जाहिर ना करें। कोई ऑफिशियल यात्रा का भी आर्डर मिल सकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ कहासुनी रहेगी। विपरीत लिंगी लोगों से व्यवहार करते समय निश्चित दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत अधिक सजग रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- घर में संबंधियों की आवाजाही रहेगी तथा खुशनुमा माहौल बना रहेगा। कोई रुका हुआ काम आज पूरा होने से मन खुश रहेगा। आपकी योग्यता व क्षमता की लोग सराहना करेंगे।
नेगेटिव- कुछ मामलों में बहुत अधिक सूझबूझ व सोच विचार कर निर्णय ले, इस समय कोई विश्वासघात या धोखा होने की भी स्थिति बन रही है। किसी भी समस्या को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी व्यवसाय में डील करते समय पेपर संबंधी जांच पड़ताल ठीक से कर ले। थोड़ी सी असावधानी या गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में आप अपनी गतिविधियों तथा कार्य प्रणाली में और अधिक सुधार लाने का प्रयत्न करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नज़दीकियों बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- आपकी उत्तम दिनचर्या व खानपान की वजह से स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। जब आप ऊर्जा व आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक – पॉजिटिव- फोन कॉल अथवा ईमेल के माध्यम से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आज उत्तम ग्रह स्थिति बनी हुई है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का उचित प्रतिफल मिलेगा। विद्यार्थियों तथा युवा वर्ग को शिक्षा व कैरियर से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत रहेगी।
नेगेटिव- कहीं भी वार्तालाप करते समय ध्यान रखें कि नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना हो। कोई भी योजना बनाते समय अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। कुछ समय बच्चों के साथ व्यतीत करने से उनका मनोबल बढ़ेगा।
व्यवसाय- कुछ खास उपलब्धियां आपके सामने आएंगी। व्यवसायिक क्षेत्र में आपको अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। उधार दिया पैसा वसूलने के लिए दिन अनुकूल है।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में नकारात्मकता आ सकती है।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल अथवा कंधों के दर्द से परेशान रहेंगे। इस समय व्यायाम और योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- आज धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। कोई प्रॉपर्टी संबंधी मसला चल रहा है तो उसे सुलझाने का उचित समय है। कोई भी लिया गया महत्वपूर्ण फैसला भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकता है।
नेगेटिव- परंतु अपने गुस्से और आवेश जैसी नकारात्मक आदतों पर काबू रखना जरूरी है।आर्थिक मामलों में बहुत अच्छी सूझबूझ व सोच विचार कर निर्णय ले।अति आत्मविश्वास भी आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी किसी भी कागज अथवा दस्तावेज पर बिना पढ़े कोई भी कार्यवाही ना करें। इस समय नई उपलब्धियां आपके सामने आने वाली है। सिर्फ उचित समय पर उचित निर्णय लेने की जरूरत है। नौकरी में टारगेट पूरा होने से तरक्की भी मिल सकती है।
लव- वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में तब्दील हो सकती है।
स्वास्थ्य- मौसम के बदलाव की वजह से इन्फेक्शन जैसे खांसी जुकाम रह सकते हैं। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

मकर – पॉजिटिव- सामाजिक गतिविधियों में रुचि रखने से संपर्क दायरा विस्तृत होगा। कामकाज तथा परिवार के बीच बेहतरीन तालमेल बना रहेगा। संतान संबंधित कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। युवा वर्ग भी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे।
नेगेटिव- कहीं भी पूंजी निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। घर अथवा वाहन की देखभाल संबंधी कार्यों में खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी पारिवारिक अव्यवस्था को लेकर मन चिंतित रह सकता है।
व्यवसाय- कामकाज में आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता में कमी रह सकती है। हालांकि इसका नकारात्मक असर आपकी आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। किसी बड़े अधिकारी राजनीतिज्ञ से मुलाकात आपके भाग्य के द्वार खोलेगी।
लव- घर में नन्हे मेहमान के किलकारी संबंधित शुभ सूचना मिलने से उत्साह भरा माहौल रहेगा। प्रेम संबंध भी विवाह में बदल सकते हैं।
स्वास्थ्य- हार्ट डिजीज तथा डायबिटिक लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। तथा नियमित चेकअप भी करवाएं।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह और मार्गदर्शन का अनुसरण अवश्य करें। इससे पुराने मतभेद दूर होंगे। मानसिक और आत्मिक सुकून मिलेगा। बच्चों को भी पढ़ाई में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी। जिसकी वजह से आर्थिक व्यवस्था बिगड़ भी सकती है।कभी-कभी परिवार को लेकर मन में कुछ और सुरक्षा जैसी भावना आ सकती है, हालांकि यह आपका सिर्फ वहम ही है।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी व्यवस्था को बनाकर रखना जरूरी है। कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। विरोधियों की योजनाएं असफल रहेंगी। मशीनरी और स्टाफ की समस्याओं का समाधान मिल सकता है। ऑफिस में किसी उपलब्धि से सम्मानित किया जा सकता है।
लव- दांपत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों के चक्कर में अपने कैरियर के साथ खिलवाड़ ना करें।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत और परिश्रम की आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। योगा और मेडिटेशन से आपको काफी राहत मिलेगी।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

मीन – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति आपका सहयोग कर रही है। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपको कुछ सफलता मिलेगी।जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था ,उसे पूरा करने का समय आ गया है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में मिलेगा।
नेगेटिव- रूपए-पैसे संबंधी लेनदेन को सावधानी से करें या स्थगित ही रखें तो बेहतर है। परंतु इस समय आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। भावुकता की बजाए प्रैक्टिकल होकर अपने कार्यों को अंजाम दे। अन्यथा कोई आपका नाजायज फायदा उठा सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में नए काम की शुरुआत के लिए अनुकूल समय है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी आपके कार्यों को आसान कर देगा। सेल्स टैक्स, जीएसटी आदि से जुड़े काम जल्दी ही पूरे कर ले। नौकरी में अत्यधिक कार्यभार की वजह से परेशान रह सकते हैं।
लव- पति-पत्नी आपसी तालमेल से समस्याओं का हल निकाले। इससे घर का वातावरण भी बेहतरीन हो जाएगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- ज्यादा गरिष्ठ और तेल वाला खाना खाने से परहेज करें। वर्तमान मौसम से भी अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

Related posts

कैसा होगा आपका दिन: जानिए आजका राशिफल

Bundeli Khabar

आज का राशिफल

Bundeli Khabar

कैसा रहेगा 2 जनवरी का दिन: आज का राशिफल

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!