30.7 C
Madhya Pradesh
May 24, 2024
Bundeli Khabar
Home » सुपरस्टार राजेश खन्ना की बायोपिक बनाएंगे निखिल द्विवेदी
मनोरंजन

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बायोपिक बनाएंगे निखिल द्विवेदी

संतोष साहू/महाराष्ट्र,
गौतम चिंतामणि की बेस्टसेलर ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ पर आधारित फिल्म का निर्देशन करेंगी फराह खान

मुम्बई। हिंदी सिनेमा जगत के प्रथम सुपरस्टार राजेश खन्ना की 79 वीं जयंती (29 दिसंबर) पर उनके जीवन पर आधारित फिल्म की घोषणा करने से बेहतर कोई और मौका नहीं मिल सकता है। देश के सबसे आइकॉनिक स्टार के रूप में अपनी जगह बनाने वाले काका ने, दुनिया को सही मायने में पहले सुपरस्टार के रूप में एंटरटेन किया था। जी हां, आखिरकार हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता पर एक बायोपिक बन रहा है, जिसने लगातार 17 बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और खास तौर से वह महिलाओं के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किये जाते थे। निर्माता निखिल द्विवेदी ने गौतम चिंतामणि की किताब ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ के राइट्स हासिल कर लिए हैं, जो पहले बेस्टसेलर लीड में सबसे ऊपर रह चुकी है।

राजेश खन्ना को दर्शकों और फैंस द्वारा मिलने वाला प्यार बेहद अलग और किसी को आश्चर्यचकित कर देने वाला था, यह कुछ ऐसा था जिसे जो पहले न कभी देखा गया था और न ही तब से देखा गया है। उन्हें लेकर ऐसी दीवानगी थी कि फीमेल फैंस उन्हें खून से चिठियां लिखा करती थीं, उनकी तस्वीरों से शादी किया करती थीं और तो और जब उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ मार्च 1973 में शादी रचाई थी, तब लाख दिल टूट गया था।चेतन आनंद द्वारा बनाए गए ‘आखिरी खत (1966)’ के साथ अपना डेब्यू करने वाले एक्टर के पास कभी न देखी जाने वाली सफलता के साथ ही उसी तरह की असफलता को भी देखा गया था। और निश्चित रूप से, यह नहीं भूलना चाहिए कि उनकी रिकवरी भी उतनी ही नाटकीय थी।

जतिन खन्ना के नाम से जन्मे एक्टर को इंडस्ट्री में लोग काका के नाम से बुलाया करते थे। हालांकि, उनका एक अलग तरह का व्यक्तित्व रहा। इसके बावजूद जो लोग उनके करीब थे और उनकी दरियादिली से वाकिफ थे। गौतम चिंतामणि की किताब में जिस तरह से एक्टर को कई अलग पहलुओं में दर्शाया गया है। निखिल द्विवेदी द्वारा निर्मित बायोपिक के जरिये बड़े पर्दे पर लाया जाएगा, जो भारत के ऑरिजिनल सुपरस्टार को एक श्रद्धांजलि होगी।

जानी मानी निर्देशक फराह खान द्वारा इस फिल्म को निर्देशित करने की बात कही जा रही है, वह गौतम चिंतामणि के साथ स्क्रिप्ट पर काम करेंगी। राजेश खन्ना का किरदार आखिर कौन निभाएगा? इसमें कोई दो राय नहीं है कि किसी भी एक्टर के लिए भारत के एकमात्र सुपरस्टार के बड़े जूते में कदम रखना आसान नहीं होगा, लेकिन यह सुनिश्चित है कि अगर कोई अभिनेता इस भूमिका के लिए साइन अप करता है और इसे पूरी तरह से निभाता है, तो वह निश्चित रूप से अपनी एक अलग जगह बनाते हुए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड्स अपने नाम करेगा।

निखिल द्विवेदी कहते हैं कि गौतम चिंतामणि की किताब डार्क स्टार के अधिकार अब मेरे पास है और मैं फराह खान से इस फिल्म को बनाने को लेकर बातचीत कर रहा हूं। फिलहाल के लिए इतनी ही जानकारी दे सकता हूं। जैसे ही फिल्म को लेकर कोई बड़ी घोषणा होगी मैं आप लोगों से जरूर शेयर करूंगा। मैं राजेश खन्ना की जीवनी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं।
इस बारे में फराह खान का कहना है कि मैंने गौतम की किताब पढ़ी है और यह बहुत आकर्षक है। यह निश्चित रूप से बहुत ही रोमांचक कहानी है। हालाकि हम इस पर अभी बातचीत कर रहे हैं इसीलिए मैं अधिक टिप्पणी नहीं कर सकती।

Related posts

नए सिंगर, कलाकार, डांसर्स के साथ लगातार म्यूजिक वीडियो का निर्माण कर रहे हैं अनुज कुमार ओझा

Bundeli Khabar

फिल्म प्रचारक पुनीत खरे ‘बॉलीवुड आईकॉनिक अवार्ड’ से सम्मानित

Bundeli Khabar

अभिनेत्री अनिता हसनंदानी ने आगामी डांस रियलिटी शो – इंडियाज़ बेस्ट डांसर – 2 को लेकर जाहिर किया अपना उत्साह

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!