36.4 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » कोकण रेलवे को मिले एक साथ 05 राजभाषा कीर्ति पुरुस्कार
देश

कोकण रेलवे को मिले एक साथ 05 राजभाषा कीर्ति पुरुस्कार

हिंदी दिवस के अवसर पर कोंकण रेलवे को उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए एक साथ 05 राजभाषा कीर्ति पुरस्कारों से किया सम्मानित

प्रमोद कुमार/महाराष्ट्र
नवी मुम्बई : हिंदी दिवस के अवसर पर कोंकण रेलवे को उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए एक साथ 05 राजभाषा कीर्ति पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। कोंकण रेलवे ने सराहनीय कार्य करते हुए राजभाषा कार्यान्वयन में उपलब्धियों का नया इतिहास रचा है। यह पहली बार हुआ है कि किसी उपक्रम को राजभाषा में निरंतर कार्य के लिए एक साथ 05 राजभाषा कीर्ति पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।


1) कोंकण रेलवे को वर्ष 2020-21 के दौरान उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए द्वितीय स्थान की राजभाषा कीर्ति पुरस्कार शील्ड।
2) वर्ष 2020-21 के दौरान कोंकण रेलवे की सर्वोत्कृष्ट राजभाषा गृह पत्रिका “कोंकण गरिमा” को प्रथम स्थान की राजभाषा कीर्ति पुरस्कार शील्ड।
3) नराकास, नवी मुंबई को वर्ष 2020-21 में उत्कृष्ट कार्य के लिए द्वितीय स्थान की राजभाषा कीर्ति पुरस्कार शील्ड तथा प्रमाण-पत्र।
4) कोंकण रेलवे को वर्ष 2019-20 के दौरान सर्वोत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए प्रथम स्थान की राजभाषा कीर्ति पुरस्कार शील्ड।
5) नराकास, नवी मुंबई को वर्ष 2019-20 में सर्वोत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम स्थान की राजभाषा कीर्ति पुरस्कार शील्ड तथा प्रमाण-पत्र।

उक्त पुरस्कार माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी और माननीय गृह राज्य मंत्री द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर14 सितंबर, 2021 को प्लीनरी हॉल,विज्ञान भवन, नई दिल्ली में कोंकण रेलवे के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, संजय गुप्ता और मुख्य राजभाषा अधिकारी डॉ. दीपक त्रिपाठी को दिए गए। कोंकण रेलवे के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, संजय गुप्ता ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी।

Related posts

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी

Bundeli Khabar

अडानी के खिलाफ मामला दर्ज करने की माँग

Bundeli Khabar

रामराज सरकार और हरदौल की नगरी ओरछा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!