30.3 C
Madhya Pradesh
May 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » नही रहे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला
मनोरंजन

नही रहे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला

महाराष्ट्र/ब्यूरो

सिद्धार्थ शुक्ला (10 दिसंबर 1080 – 2 सितंबर 2021) मुंबई के एक भारतीय अभिनेता और मॉडल थे। उन्होंने 2008 के शो बाबुल का आंगन ना के द्वारा अपने अभिनय की शुरुआत की थी। उन्हें लव यू जिंदगी, बालिका वधु और दिल से दिल तक में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। उन्होंने रियलिटी शो झलक दिखला जा, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस 13 में भाग ले चुके है|


सिद्धार्थ शुक्ला को मुख्य रूप से छोटे पर्दे और बॉलीवुड उद्योग में उनके काम के लिए स्वीकार किया जाता है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई से की। उन्होंने मुंबई के रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। कम समय के भीतर, उनके आकर्षक रूप, गर्म शरीर और शानदार अभिनय क्षमताओं ने उन्हें ज्यादातर लोगों के लिए एक प्रसिद्ध चेहरा बना दिया है।


सिद्धार्थ शुक्ला ने अपना पहला टीवी शो किया जिसका नाम था बाबुल का अगन , उसके बाद जाने पहचाने से , लव यू ज़िन्दगी में भी काम किया लकिन उनको असली पहचान सीरियल बालिका वधु ने दिलाई जिसमे उनका रोल शिवराज सेखेर जो एक जिला कलक्टर है उसका था इस सीरियल के लिए सीड को बहोत सारे अवार्ड मिले और काफी फेम भी कमाई फिरर सिद्धार्थ शुक्ला को इंडियन टेलेविज़न अकादमी की तरफ से प्रोफोर्मेर ऑफ़ थे ईयर का खिताब मिला और उनके शो में आने से शो के रेटिंग भी काफी बढ़ गयी 2015 में सिद्धार्थ शुक्ला ने शो को छोड़ दिया।


अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाई खाई थीं लेकिन उसके बाद वह उठ ही नहीं पाए, सिद्धार्थ शुक्ला की डेड बॉडी फिलहाल मुंबई के कूपर अस्पताल में ले गए जिसके बाद अस्पताल में डॉक्टर की टीम ने पुष्टि की है कि सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

2013: भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार – जीआर8 बालिका वधू के लिए वर्ष (पुरुष) का प्रदर्शन
2014: ज़ी गोल्ड अवार्ड्स – सबसे फिट अभिनेता (पुरुष)
2014: स्टारडस्ट अवार्ड्स – हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए निर्णायक सहायक प्रदर्शन (पुरुष)
२०१७: एचटी सबसे स्टाइलिश अभिनेता

Related posts

बागेश्वर धाम सरकार पर बनेगी फिल्म, निर्देशक विनोद तिवारी ने की घोषणा

Bundeli Khabar

अक्षय-टाइगर की एक्शन-एंटरटेनर फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग मुंबई में हुई शुरू

Bundeli Khabar

गौरव झा और ऋतु सिंह की भोजपुरी फिल्म ‘प्रतिशोध’ का फर्स्ट लुक आउट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!