36.9 C
Madhya Pradesh
May 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » हल्द्वानी के मेडकिल कॉलेज में कोविड ने दी दस्तक
दिल्ली

हल्द्वानी के मेडकिल कॉलेज में कोविड ने दी दस्तक

राजीव चावला/ नैनीताल
हल्द्वानी : जहां सड़कों पर अब लोग पहले की तरह ही लापरवाही करते नजर आ रहे हैं और मार्केट में भीड़ लगने की वजह से कोरोना के मामले ज्यादा आने की संभावना बढ़ती जा रही है उसी बीच एक बड़ी खबर हल्द्वानी के मेडिकल कॉलेज के सामने आ रही है यहां पर 8 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई और 125 छात्रों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।बता दे कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना बम फूटने से हड़कंप मच गया है।


जानकारी के अनुसार एमबीबीएस प्रथम वर्ष की 8 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव गई हैं। छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। छात्रों को आइसोलेट कर हॉस्टल को सेनिटाइज किया गया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को हॉस्टल से बाहर ना जाने की हिदायत दी है, बता दें कि हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में जहां लंबे अरसे से छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है तो वहीं मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी का कहना है की प्रथम बैच की छात्राएं छुट्टी बिताने के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज में आई थी और उनके rt-pcr की रिपोर्ट की जांच पड़ताल की गई थी संभवत है ये सभी छात्राओं ने कोविड- 19 की प्रथम डोज लगा ली थी तो वही माना जा रहा है की वैक्सीनेशन के बाद उन्हें कोरोना का संक्रमण हुआ है ऐसे में मेडिकल प्रशासन ने जहां छात्राओं को आइसोलेशन में रख दिया है तो वही उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है ।


गौरतलब है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 8 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद जहां मेडिकल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर छात्राओं को कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिये है तो वहीं मेडिकल प्रशासन छात्राओं में डेल्टा वेरिएंट होने की बात की पुष्टि नहीं कर रहा है मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर अरुण जोशी का कहना है की डेल्टा वेरिएंट से संबंधित इस प्रकार की अभी कोई बात नहीं है और सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं जहां उनकी रिपोर्ट के लिए संपर्क किया जा रहा है ।

Related posts

नैतिक शिक्षा से युवाओं को मिलेगी दिशा – भगवान भाई

Bundeli Khabar

कोर्ट परिसर में चली गोली, तीन की मौत

Bundeli Khabar

अग्रवाल वैश्य मित्र मंडल ने एकता दिवस पर गरीब बच्चों को बांटी मिठाई तथा यूनीफार्म

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!