29.4 C
Madhya Pradesh
April 30, 2024
Bundeli Khabar
Home » तालिबान से हिंदुस्तानियों को छुड़ा कर लाएगी “देवी शक्ति”
दिल्ली

तालिबान से हिंदुस्तानियों को छुड़ा कर लाएगी “देवी शक्ति”

दिल्ली / ब्यूरो

इस अभियान के नाम के बारे में तब पता चला, जब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 78 और लोगों को अफगानिस्तान से लाए जाने के संदर्भ में मंगलवार को अपने एक ट्वीट में इसका उल्लेख किया। उन्होंने लिखा, ‘ऑपरेशन देवी शक्ति जारी है. काबुल से 78 लोगों को दुशांबे के रास्ते लाया गया. आईएएफ-एमसीसी, एअरइंडियन और टीम एमईए को उनके अथक प्रयासों के लिए नमन.’।


अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल से भारतीय नागरिकों और अफगान सहयोगियों को सुरक्षित लाने के भारत के जटिल मिशन का नाम ‘ऑपरेशन देवी शक्ति’ रखा गया है काबुल में खराब होती सुरक्षा स्थिति और अपने नागरिकों को वापस ले जाने के विभिन्न देशों के प्रयासों के बीच भारत अब तक 800 से अधिक लोगों को सुरक्षित ला चुका है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 अगस्त को सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति की बैठक में अधिकारियों को अफगानिस्तान से सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने तथा भारत आने के इच्छुक अफगान हिन्दुओं और सिखों को शरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।


मंगलवार को भारत अपने 25 नागरिकों और कई अफगान सिखों तथा हिन्दुओं सहित 78 लोगों को दुशांबे से लेकर आया, जिन्हें एक दिन पहले काबुल से इस ताजिकिस्तान की राजधानी पहुंचाया गया था।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के बाहर आग लगाने वाली युवती की मौत

Bundeli Khabar

निःशुल्क अनाज वितरण व हेल्थ चेकअप के साथ भक्त धूमधाम से मुंबई में मनायेंगे राधे माँ का जन्मदिवस

Bundeli Khabar

अग्रवाल वैश्य मित्र मंडल ने एकता दिवस पर गरीब बच्चों को बांटी मिठाई तथा यूनीफार्म

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!