34.1 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » राज्यपाल से उपमहापौर ने की मुलाकात
देश

राज्यपाल से उपमहापौर ने की मुलाकात

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से पनवेल के उपमहापौर जगदीश गायकवाड़ और प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात ।

मुम्बई / प्रमोद कुमार

नवी मुंबई :- अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को भूमिपुत्रों ने डीबी पाटिल का नाम देने की मांग की है। सत्तारूढ़ शिवसेना मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के नाम पर रखने पर अड़ी हुई है। इसलिए, नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम दीबा पाटिल के नाम पर रखने के लिए भूमिपुत्रों ने एक श्रृंखला आंदोलन और फिर सिडको की घेराबंदी शुरू की थी। भूमिपुत्र ने चेतावनी भी दी है कि इसके बाद आंदोलन और तेज होगा। इसलिए सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से पनवेल के उपमहापौर जगदीश गायकवाड़ और प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। भूमिपुत्रों ने कड़ा रुख अपनाया है कि नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम लोकनेता दी बा पाटिल के नाम पर रखा जाएगा। हालांकि सत्ताधारी दल शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के नाम पर अडिग है। 24 जून को सिडको के घेराबंदी आंदोलन के दौरान नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट नेमिंग एक्शन कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सिडको को एक ज्ञापन सौंपा था। सिडको के साथ राज्य सरकार को 15 अगस्त की समय सीमा दी गई है। यदि लोकनेता डी.बी. नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पाटिल का नाम नहीं दिया गया तो भूमिपुत्रों ने एयरपोर्ट का काम बंद करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें-रेलवे का पे एंड पार्क भी चोरों से सुरक्षित नहीं

इस संबंध में भूमिपुत्र की ओर से रोहिदास म्हात्रे, विलास मात्रे, रुपेश धुमाल, मनिषा भगत, मयुर चिपलेकर, रितेश तांबडे व सुहास महादेव, सूर्यवंशी ने पनवेल के उप महापौर जगदीश गायकवाड़ के साथ राज्यपाल को भूमिपुत्र की समस्याओं और मांगों को प्रस्तुत किया। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे भूमिपुत्र ने पाटिल का नाम लेने की मांग की है, लेकिन अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।
सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता आंदोलन में मौजूद हैं, लेकिन आरपीआई के अलावा किसी अन्य दल ने अभी तक अपनी आधिकारिक स्थिति की घोषणा नहीं की है। इसलिए नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर विवाद दिनों दिन तेज होता जा रहा है। इसलिए सभी की निगाह इस बात पर है कि राज्य सरकार और सिडको 15 अगस्त से पहले क्या फैसला लेंगी।

Related posts

तुष्टीकरण का नतीजा है साम्प्रदायिक दंग

Bundeli Khabar

कुंवर रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) पहुंचे प्रतापगढ़

Bundeli Khabar

अडानी के खिलाफ मामला दर्ज करने की माँग

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!