38.9 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : प्रभारी मंत्री सागर
मध्यप्रदेश

योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : प्रभारी मंत्री सागर

योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : प्रभारी मंत्री भदौरिया
सट्टा-जुआ, अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करें, जिला योजना समिति योजना की बैठक संपन्न

सागर/ब्यूरो
सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री अरविन्द सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में प्रभारी मंत्री भदौरिया ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जन-कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं का जिले में बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि सट्टा-जुआ, अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करें। ये कई परिवारों को बर्बाद करते है। उन्होंने कहा कि चिटफंट कंपनियों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने को कहा।
इस अवसर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, बीना विधायक महेश राय, जिला भाजपा अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, समिति के अन्य सदस्यगण, कलेक्टर दीपक सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह परिहार, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर दीपक सिंह ने जिले की प्रारंभिक जानकारी दी। जिला योजना समिति की बैठक में सागर स्टेशन के नाम की स्पेलिंग सौगोर से सागर में परिवर्तन करने का प्रस्ताव लिया गया। डॉ भीमराव अंबेडकर अभ्यारण सागर के गठन का प्रस्ताव लिया गया।
प्रभारी मंत्री ने असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने और महिलाओं एवं बच्चों के ऊपर होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आवश्यक उपाय करने पर जोर दिया। किसानों को खरीफ की फसलों के लिए खाद एवं बीज की व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक में उप संचालक कृषि ने बताया कि जिले में उर्वरक पर्याप्त उपलब्धता है। खनिज विभाग की समीक्षा में उन्होंने खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण करने के निर्देश दिए। जिन प्रकरणों में जुर्माना किया गया है, उनमें राशि वसूल करने के लिए कहा। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण पूरी पारदर्षिता के साथ किया जाए। खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो। जरूरतमंदों को सुगमता से राशन प्राप्त हो। उन्होंने मिलावट से मुक्ति का अभियान निरंतर जारी रखने, जिले में शासकीय भूमियों पर भूमाफिया द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वन विभाग को जैसीनगर विकासखण्ड में वनभूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Related posts

डॉक्टर और मेडिकल स्टोर संचालक वैक्सीन के लिए करे प्रेरित- एसडीएम बिजावर

Bundeli Khabar

विक्रम अवार्ड विजेता पुलिस विभाग के खिलाड़ियों को एसपी ने किया सम्मानित

Bundeli Khabar

बाजना मठ स्थित संग्राम सागर होगा पर्यटन के लिए तैयार

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!