33.2 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » उद्यानिकी फसलों पर जोर दें बिभाग – कलेक्टर
Uncategorizedमध्यप्रदेश

उद्यानिकी फसलों पर जोर दें बिभाग – कलेक्टर

जिले में उद्यानिकी फसलों का अच्छा स्कोप है, विभाग इस दिशा में काम करे
समय-सीमा बैठक संपन्न, दिये गये अह्म दिशा निर्देश

दमोह / भारती शर्मा

जिले में उद्यानिकी फसलों का अच्छा स्कोप है, विभाग इस दिशा में सुनियोचित रूप से एवं गंभीरता से काम करे। प्याज उत्पादन रकबा बढ़ाने के साथ ही अन्य उद्यानिकी फसलों के संबंध में चर्चा करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये। समय-सीमा बैठक में बोल रहे थे। टमाटो यूनिट स्वीकृति कार्य इस सप्ताह करने के निर्देश देते हुये कहा अगले 3 दिन में इसकी प्रगति से अगवत कराने के लिये कहा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव और एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ विशेष रूप से मौजूद रहे।

अधिकारियों से कहा अंतर विभागीय मामलों के लंबित प्रकरण समय-सीमा बैठक में रखे जायें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुये त्वतरि निराकरण के निर्देश दिये। प्रकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकृत हो। बैठक में खाद-बीज के संबंध में चर्चा करते हुये कहा कृषि और सहकारी केन्द्रीय बैंक निर्देशानुसार व्यवस्थाएं सुदृढ़ रखें। खाद अभी 600 टन उपलब्ध होने की जानकारी दी गई तथा मूंग खरीदी के संबंध में भी चर्चा की गई।

अटल भू-जल योजना तहत पथरिया में चल रहे पायलेट प्रोजेक्ट के संबंध में उद्यान, कृषि सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारियों से वांछित जानकारी देने के निर्देश दिये। यह भी कहा आगली समय-सीमा बैठक में इसकी समीक्षा की जायेगी। वर्षा एवं बाढ़ राहत के संबंध में दिशा निर्देश दिये गये।

Related posts

बरगी विधानसभा में कॉलेज और उच्च शिक्षा को लेकर ज्ञापन

Bundeli Khabar

लहरिया सेमरा कांड: सागर में उमड़ा ब्राह्मणों का जन सैलाब

Bundeli Khabar

प्रदेश ओलंपिक चुनाव में हिस्सा लेने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!