39.8 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » एक सप्ताह के महा अभियान को सफल बनाने लोगों से की अपील
मध्यप्रदेश

एक सप्ताह के महा अभियान को सफल बनाने लोगों से की अपील

टीकमगढ़ / ब्यूरो

वैक्सीनेशन का महाअभियान 21 से 30 जून तक चलेगा- मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से काईसिस मैनेजमेंट ग्रुप को किया संबोधित

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज कोविड-19 के टीकाकरण के संबंध में वीसी के माध्यम से जिला, विकासखण्ड, तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश में अनुकूल वातावरण निर्मित करने में हम सभी को आगे आना चाहिए। जिससे कोविड के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। वैक्सीनेशन का महाअभियान 21 जून से 30 जून 2021 तक चलेगा। इस महाटीकाकरण अभियान में प्रेरकों द्वारा अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया जायेगा।
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर टीकमगढ़ स्थित एनआईसी कक्ष से कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी, एसपी श्री प्रशांत खरे, अपर कलेक्टर श्री आईजे खलको, एसडीएम टीकमगढ़ श्री सौरभ मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर श्री हर्षल चौधरी, सीएमएचओ डॉ शिवेन्द्र चौरसिया सहित संबंधित अधिकारी एवं जिला क्राइसिस मेनेजमेन्ट ग्रुप के सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुये।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड-19 के अंतर्गत हमें संक्रमण से बचाने के लिए काम करना होगा। वैक्सीनेशन से जो व्यक्ति छूट गये है। उनको वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है। वैक्सीनेशन होने से सुरक्षा चक्र मिलेगा। उन्होने प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोविड-’19 के अंतर्गत वैक्सीनेशन का काम अपने हाथ में लिया है। जिससे शेष सभी व्यक्तियों को अभियान के रूप में वैक्सीन लगाने की सुविधा मिलेगी। उन्होने कहा कि 18 से 44 वर्ष तक के नौजवान वैक्सीन लगवाने के बाद सुरक्षित होगे। उन्होने कहा कि निशुल्क वैक्सीन लगाने का अभिन 21 जून 2021 से प्रांरभ हो रहा है। इस दिन अन्तर्राष्टीय योग दिवस भी है। छोटे-छोटे गु्प में योग करने से संक्रमण को भगाने में मदद मिलेगी। इसलिए 18 वर्ष से ऊपर के जिन व्यक्तियों को वैक्सीन नही लगी है। वे इस अभियान में वैक्सीन अवश्य लगवा लें। वैक्सीनेशन का अभियान 21 जून को प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा। इसके लिए प्रदेश के 7 हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाये जावेगे। साथ ही प्रेरक इस अभियान में अपनी भागीदारी अदा करेगे। प्रेरक कोई भी हो सकता है। जिसमें मंत्री, सांसद, विधायक, स्वयंसेवी संस्था, सामाजिक संगठन, अधिकारी, खिलाडी और मप्र की सारी हस्तियां अपने-अपने क्षेत्र में सहयोग करने के लिए मदद कर सकती है। उन्होने कहा कि जनप्रतिनिधि, क्राइसिस मैनेजमेंट में सदस्य, सोशल मीडिया पर अपना संदेश देकर इस टीकाकरण के महाअभियान में अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

Related posts

स्वास्थ योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं गति- कलेक्टर

Bundeli Khabar

पाटन: जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 05 से प्रत्याशी निर्दोष राव साहब के खिलाफ सात लोगों ने लिए पर्चे बापिस

Bundeli Khabar

लोकसभा सांसद एवं विधायक द्वारा प्रदान किये गए स्वास्थ उपकरण

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!