26.2 C
Madhya Pradesh
April 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने लॉन्च किया आधुनिकतम प्रादेशिक रेफरेंस लेबोरेटरी
देश

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने लॉन्च किया आधुनिकतम प्रादेशिक रेफरेंस लेबोरेटरी

संतोष साहू,

मुंबई। भारत में शीर्ष 4 पैथोलॉजी लेबोरेटरी श्रृंखलाओं में से एक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने 200 से अधिक लेबोरेटरीओं और 2000 से ज्यादा कलेक्शन केंद्रों और भारत, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूदगी के साथ, मुंबई के दहिसर, चेंबूर और विद्याविहार में ऑन्कोपैथोलॉजी के तीन प्रादेशिक रेफरेंस लेबोरेटरी और उत्कृष्टता केंद्र को लांच किया। लेबोरेटरी का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के द्वारा डॉ. जीएसके वेलू (अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स), डॉ. अजय शाह (प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग अजय शाह लेबोरेटरी), डॉ. राजेश बेंद्रे (तकनीकी निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स) और डॉ. जय मेहता (प्रेसिडेंट और हेड, न्यूबर्ग ऑनकोपैथ) की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने दहिसर में लेबोरेटरी स्थापित करने के लिए सबसे पुराने और लीडिंग मेडिकल डायग्नोस्टिक नेटवर्क में से एक डॉ. अजय शाह के साथ पार्टनरशिप की है और चेंबूर में एक बड़ी स्टैंडअलोन संदर्भ लेबोरेटरी को स्थापित किया है। दहिसर और चेंबूर की नई प्रयोगशालाएं अलग-अलग प्रकार के टेस्ट करने और संसाधित करने के लिए लैस हैं और एक दिन में लगभग 5000 सैंपल को प्रोसेस करने और दिए गए टर्नअराउंड समय के अंदर सर्वोत्तम-इन-क्लास गुणवत्ता बनाए रखते हुए परिणाम देने में सक्षम हैं। इसके अलावा, लैब के पास 6000 से अधिक जांचों के पूरे लैब मेडिसिन टेस्ट मेन्यू तक पहुंच होगी, जिसमें नियमित जांच, और उन्नत जांच शामिल हैं, जैसे कि जीनोमिक्स, प्रोटिओमिक्स, मेटाबॉलिकमिक्स, प्रोटिओमिक्स, ऑन्कोपैथोलॉजी, ट्रांसप्लांट इम्यूनोलॉजी, नवजात स्क्रीनिंग आदि, जिससे मुंबई और महाराष्ट्र के आसपास के जिलों की आबादी को फायदा होगा। लोग प्रिवेंटिव हेल्थ चेक, होम कलेक्शन और विशेष ब्लड टेस्ट जैसी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। डायग्नोस्टिक केंद्रों में कुल 25 कलेक्शन केंद्र हैं और आने वाले साल में 100 कलेक्शन केंद्र खोलने का प्लान है।
डॉ अजय शाह (मैनेजिंग डायरेक्टर, न्यूबर्ग अजय शाह लेबोरेटरी पार्टनर) ने बताया कि दहिसर में अपनी उच्च गुणवत्ता वाली पैथोलॉजी सेवाओं को लाने के लिए न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के साथ पार्टनरशिप करने पर मुझे गर्व है। यह संयुक्त उद्यम यह आश्वस्त करेगा कि क्षेत्र के लोगों के पास मौजूद सर्वोत्तम पैथोलॉजी परीक्षण सेवाओं तक पहुंच हो।
डॉ. राजेश बेंद्रे (तकनीकी निदेशक, न्यूबर्ग रेफरेंस लेबोरेटरी, चेंबूर) ने बताया कि मुंबई में वर्ल्ड क्लास कस्टमर केयर देना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। डॉक्टरों को सटीक, विश्वसनीय परिणाम उपलब्ध करने और कस्टमर को सीधे पहुचाने पर हमारा मुख्य फोकस है। हमारी व्यक्तिगत व्यस्तताएं और स्मार्ट रिपोर्ट भी उपयोगकर्ता के अनुकूल तरीके से याख्या करने में मदद करती है। कंपनी ने विद्याविहार में न्यूबर्ग ऑन्कोपैथोलॉजी रेफरेंस लेबोरेटरी स्थापित की है जो एक उत्कृष्टता केंद्र और ऑन्कोपैथोलॉजी के लिए अत्याधुनिक दूसरी मत लेबोरेटरी है। केंद्र अनुभवी ऑन्कोपैथोलॉजिस्ट और जेनेटिसिस्ट के साथ उन्नत कैंसर केयर डायग्नोस्टिक का रास्ता खोलेगा, और देश भर के ऑन्कोलॉजिस्ट को बेहतर डायग्नोस्टिक अंतर्दृष्टि प्रदान करने और कैंसर रोगियों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए सभी आधुनिक तकनीकों और तकनीकी बुनियादी ढांचे का निर्माण करेगा।

Related posts

भविष्य की आहट / डा. रवीन्द्र अरजरिया

Bundeli Khabar

बुंलद हौसलों की उड़ान

Bundeli Khabar

शिगली हिल विद्यालय की छात्राओं का शानदार कार्यक्रम सम्पन्न

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!