28 C
Madhya Pradesh
April 27, 2024
Bundeli Khabar
Home » वार्ड क्रमांक 01 से शुरू हुई विकास यात्रा: विकास कार्यों से कराया अवगत
मध्यप्रदेश

वार्ड क्रमांक 01 से शुरू हुई विकास यात्रा: विकास कार्यों से कराया अवगत

पाटन/संवाददाता
मध्य प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास यात्रा की शुरुआत पांच फरवरी से कर चुकी है। हर जिले में वार्ड और गांव स्तर तक लोकार्पण, शिलान्यास और शुभारंभों का कार्यक्रम कैसा रहेगा आदि की तैयारियां कर ली गई हैं, इस विकास यात्रा में मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। विकास यात्रा के दौरान जनप्रतिनिधियों की आम सभाओं का भी आयोजन कराया जाएगा। आमसभा के जरिए भाजपा के जनप्रतिनिधि सरकार की योजनाओं के बारे में आम लोगों को बताएंगे, विभिन्न विभागों के अंतर्गत आने वाली शासकीय योजनाओं के ग्राम/शहरी वार्ड के विभिन्न स्वीकृत/पूर्ण विकास कार्यों की जानकारी की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। विकास यात्रा में जनप्रतिनिधियों के द्वारा उक्त कार्यों का शिलान्यास लोकार्पण किया जाएगा, विभिन्न विभागों के द्वारा उनके विभाग के अंतर्गत आने वाली शासकीय योजनाओं के पात्र हितग्राहियों, जिन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत लाभ प्राप्त हुआ है, उनकी सूची भी उपलब्ध करवाई जाएगी, विकास यात्रा के दौरान उन्हें हितलाभ वितरण किया जाएगा।

इस दौरान पाटन नगर में वार्ड क्रमांक 01 से 05 तक विकास यात्रा निकाली गई, नगर में उक्त यात्रा तीन चरणों मे 5 फरवरी, 12 फरवरी एवम 19 फरवरी को पाँच-पाँच वार्डों में निकाली जाएगी, विकास यात्रा के दौरान आज संत रविदास जयंती के अवसर पर वार्ड क्रमांक 05 में रविदास भवन का लोकार्पण किया गया इस दौरान कार्यक्रम में एसडीएम पाटन, नगर अध्यक्ष जगेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार सुरभि जैन, सीएमओ नीलम चौहान, नगर उपाध्यक्ष पार्षद दीपक जैन, बल्लू पटेल, जितेंद्र सिंह, आदित्य नामदेव आदि लोग उपस्थित रहे।

नगर परिषद अध्यक्ष आचार्य जगेंद्र सिंह द्वारा नगर परिषद की लोगों के हितार्थ योजनाओं से नागरिकों को अवगत कराया साथ ही उन्होंने बताया कि परिषद एवं राजस्व विभाग मिल कर भूमिहीन लोगों को जल्द ही भूमि पट्टे प्रदान कर आवास भी स्वीकृत किये जायँगे।

Related posts

संभागीय कार्यशाला का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया उद्घाटन

Bundeli Khabar

केबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा में बनाया एमपी का पहला शिशु कोविड वार्ड

Bundeli Khabar

विद्युत वितरण कंपनी में जल्द लागू होगी “विद्युत प्रहरी योजना

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!