33.2 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » एमजी मुंबई ने किया ईवी ड्राइव का आयोजन
मनोरंजन

एमजी मुंबई ने किया ईवी ड्राइव का आयोजन

संतोष साहू,

मुंबई। भारत में भविष्य के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधानों के चेहरे के तौर पर जेडएस ईवी की सराहना करते हुए, एमजी मुंबई ने जेडएस ईवी के मालिकों के लिये एक ईवी ड्राइव का आयोजन किया। यह ईवी ड्राइव भारत में ईवी को अपनाने में बढ़ोतरी के लिये इस ऑटोमेकर की जारी प्रतिबद्धता के अनुरूप थी। इस प्रतिबद्धता के विस्‍तार में ब्राण्ड देश में अनुकूलता, विविधता और समुदाय-केन्द्रित प्रयासों पर भी केन्द्रित है। इस ड्राइव में एमजी जेडएस ईवी के उन मालिकों ने बढ़-चढ़कर रजिस्ट्रेशन कराया, जिन्हें भारत की ईवी क्रांति का हिस्सा बनने पर गर्व है।
इस इवेंट में एमजी सेवा के तहत पर यूनिमो के साथ भागीदारी में एक विशेष अभिनंदन समारोह का आयोजन भी हुआ। यूनिमो विश्व में माताओं की सबसे बड़ी कम्युनिटी है, जिसकी आधा मिलियन महिलाएं फेसबुक और व्हाट्सऐप पर जुड़ी हैं और जो दुनिया के 22 हाइपरलोकल लोकेशंस में मौजूद है। इवेंट में ऐसी चार महिला उद्यमियों को पहचान और समर्थन मिला, जो कि पुन:चक्रण एवं पुन:उपयोग के माध्यम से व्यवसाय के अनुकूल मॉडल्स को बढ़ावा देने के लिये अथक परिश्रम कर रही हैं।
जिन इको-प्रेन्योर्स का अभिनंदन हुआ, वे हैं- प्रतिभा पाटिल और विखे पुआरसे, ये दोनों कचरे के पुन:चक्रण से चीजें बनाकर बेचती हैं; वैशाली सुभाष बाजारे, जो सस्ते और इको-फ्रैंडली सैनिटरी पैड्स बनाने के लिये ग्रामीण स्वयं-सहायता समूहों के साथ काम करती हैं; और रूपाली लोंडे, जिन्होंने 2000 स्वयं-सहायता समूह बनाये हैं, जो बेकार हो चुके फूलों से अगरबत्ती बनाते हैं।
एमजी मुंबई के डीलर प्रिंसिपल गौतम मोदी ने कहा, “जेडएस ईवी भारत में अनुकूल परिवहन के भविष्य के लिये एमजी की प्रतिबद्धता का एक मजबूत हिस्सा रहा है। और इसलिये हमने जेडएस ईवी का मालिक होने पर गर्व करने वालों को एक ईवी ड्राइव के लिये बुलाकर इसका जश्‍न मनाने का फैसला किया। इस ब्राण्ड के पार्टनर्स के तौर पर हम एमजी के विचार और मिशन से जुड़े हैं और इसलिये हमने एमजी सेवा पहल के तहत एक विशेष अभिनंदन समारोह के आयोजन हेतु यूनिमों के साथ भागीदारी की, ताकि उन महिला इको-प्रेन्योर्स की भी सराहना कर सकें, जिन्होंने पर्यावरण पर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिये लगातार प्रयास किये हैं। यहाँ पर्यावरण के प्रति लगाव रखने वाले एक जैसी सोच के लोगों का आना हमारा सौभाग्‍य है, जिससे कि देश के समाज में अनुकूलता को बढ़ावा मिलेगा।

Related posts

इरम फरीदी को मिला नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड

Bundeli Khabar

जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख के साथ नोरा फतेही और शहनाज़ गिल का “100%”

Bundeli Khabar

‘रंग 2’ में दिखेगी रितिका शर्मा, शूटिंग है जारी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!