29.4 C
Madhya Pradesh
May 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का होगा वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर!
मनोरंजन

अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का होगा वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर!

संतोष साहू,

मुम्बई। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जो महाकाव्य पृथ्वीराज रासो से प्रेरित है और वीर शासक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इसमें 12 वीं शताब्दी में भारत की एक झलक है। अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद अभिनीत, सम्राट पृथ्वीराज का विश्व टेलीविजन प्रीमियर 1 अक्टूबर को रात 8 बजे स्टार गोल्ड पर होगा।
पराक्रमी राजा सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में अक्षय कुमार इस कहानी को टेलीविजन पर लाकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
अक्षय कहते हैं कि मुझे एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस हुआ जो एक महान योद्धा राजा और उसके साम्राज्य के बारे में है। लेकिन सम्राट पृथ्वीराज के बारे में हम कितना कम जानते हैं, इस पर मुझे आश्चर्य हुआ। जितना अधिक मैंने अपने निर्देशक से सुना, उतना ही मुझे एहसास हुआ कि मुझे उनकी दृष्टि के सामने आत्मसमर्पण करना होगा।
इस फिल्म के लेखक निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं कि सम्राट पृथ्वीराज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट था। यह एक ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे मैंने लंबे समय तक विकसित किया क्योंकि उसके लिए गहन रिसर्च की आवश्यकता थी। मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए उनके जीवन पर कई किताबें पढ़ीं कि हम अपनी फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साथ न्याय कर रहे हैं! आज, मैं एक लेखक और फिल्म निर्देशक के रूप में संतुष्ट हूं। पृथ्वीराज जैसा कोई सम्राट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि 1 अक्टूबर, रात 8 बजे स्टार गोल्ड पर वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर देखना दर्शकों को पसंद आएगा।
फिल्म सिर्फ वीरता के बारे में नहीं है, बल्कि रोमांस के बारे में भी है।
मानुषी छिल्लर, जिन्हें 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था, सम्राट की पत्नी राजकुमारी संयोगिता के रूप में अभिनय की हैं।
मानुषी कहती हैं कि जब इस तरह का अवसर आपके पास आता है, तो पीछे मुड़कर नहीं देखा जाता है। मेरे परिवार सहित मेरे आस-पास हर कोई रोमांचित था कि मुझे राजकुमारी संयोगिता जैसी महान व्यक्ति की भूमिका निभाने का मौका मिल रहा है।
फिल्म में स्टार पावर जोड़ते हुए, संजय दत्त और सोनू सूद भी ऐतिहासिक फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाये हैं।
सम्राट पृथ्वीराज का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 1 अक्टूबर, शनिवार को रात 8 बजे स्टार गोल्ड पर देखा जा सकता है।

Related posts

पारिवारिक फिल्म ‘पापा मैं छोटी से बड़ी हो गई’ का दूसरा पोस्टर लॉन्च

Bundeli Khabar

‘लाइगर’ के लिए विजय देवरकोंडा ने 1 साल तक की कड़ी मेहनत

Bundeli Khabar

एक्ट्रेस कायनात अरोड़ा के हाथों प्रोड्यूसर व समाजसेविका इरम फरीदी को मिला ड्रीम्ज अचीवर्स अवार्ड

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!