34.8 C
Madhya Pradesh
May 4, 2024
Bundeli Khabar
Home » डेल्टा ने देश में 6,000 ईवी चार्जर लगाने की उपलब्धि हासिल की
व्यापार

डेल्टा ने देश में 6,000 ईवी चार्जर लगाने की उपलब्धि हासिल की

संतोष साहू,

भारत में ई-मोबिलिटी के नए युग को दे रही है सफलतापूर्वक बढ़ावा

मुंबई। बिजली और थर्मल प्रबंधन समाधान मुहैया कराने वाली अग्रणी कंपनी डेल्टा ने भारत में ग्राहकों को 6,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जर्स वितरित किए जाने की जानकारी दी है। देश के ई-मोबिलिटी की दिशा में बढ़ने की दिशा में यह एक बड़ी उपलब्धि है। ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में डेल्टा और टाटा पावर, बेंगलुरू इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (बीईएसकॉम), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) समेत बड़े हितधारकों व कई अन्य ओईएम के साथ घनिष्ठ सहयोग की वजह से यह उपलब्धि हासिल हो पाई है। देश में ऊर्जा-बचत समाधानों को एकीकृत करने में डेल्टा का जबरदस्त ट्रैक रिकॉर्ड और इसके ईवी चार्जर पोर्टफोलियो की बेहतर क्षमताएं और विविधता देश में एक पसंदीदा ईवी चार्जिंग समाधान भागीदार बनने में इसकी सफलता का अहम हिस्सा है।
डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रेसिडेंट और जीएम बेंजामिन लिन ने कहा, “हम अपने स्थानीय साझेदारों और सरकारी कंपनियों के प्रति गहराई से आभार व्यक्त करते हैं क्योंकि हमने ई-मोबिलिटी को बनाने की दिशा में लगातार साथ मिलकर काम किया है, जो भारत के सस्टेनेबल भविष्य की दिशा में एक अहम स्तंभ है।

डेल्‍टा अपने कॉरपोरेट मिशन ‘बेहतर कल के लिए नए-नए, पर्यावरण हितैषी और ऊर्जा दक्ष समाधान प्रदान मुहैया कराने के लिए’ से मार्गदर्शित है। कंपनी सस्टनेबल शहरों की बुनियाद को विकसित करने की कोशिश करता है, जिसमें पर्यावरण हितैषी और स्वस्थ इमारतें, हरित ऊर्जा बुनियादी ढांचा, स्मार्ट फैक्ट्रियां, पर्यावरण हितैषी आईसीटी बुनियादी ढांचा और ई-मोबिलिटी शामिल हैं। हम स्थानीय उत्पादन क्षेत्र को विकसित करने के लिए सरकार की पहलों का स्वागत करते हैं। और दरअसल, डेल्टा इंडिया की आरएंडडी एवं इंजीनियरिंग टीमें ज्यादा से ज्यादा देसी समाधानों पर काम कर रही हैं, जैसेकि इलेक्ट्रिक स्कूटरों एवं फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए बैटरी स्वैपिंग सिस्टम। हम कुछ सालों में अपने उत्पाद एवं समाधान पेशकश के स्थानीय कंटेंट को 80 प्रतिशत तक बढ़ाने की इच्छुक हैं।

डेल्टा ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर को सक्षम बनाने के लिए संपूर्ण समाधान की पेशकश करता है, जिसमें साइट सर्वे से लेकर विशिष्टताओं को डिजाइन करने के साथ चार्जिंग स्टेशन को स्थापित किया जाना और बिक्री बाद की सेवाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा, डेल्टा भारत में सौर पीवी इनवर्टर, ऊर्जा भंडारण प्रणालियों और ऊर्जा प्रबंधन सॉफ्टवेयर के साथ बेंगलुरू यूटिलिटी कंपनी के लिए पूरी तरह से एकीकृत ईवी चार्जिंग समाधान के पहले प्रदाताओं में से एक है। देश में स्थानीय रूप से निर्मित अपनी उत्पाद पेशकश की 50% से अधिक सामग्री के साथ ‘मेक इन इंडिया’ राष्ट्रीय विकास पहल के मुताबिक डेल्टा भारत में अपनी आरएंडडी और विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ा रहा है।

भारतीय बाजार के लिए, डेल्टा इंडिया वर्तमान में फोर-व्हीलर्स और ई-बस एप्लिकेशंस के लिए ईवी चार्जर्स की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करता है। डेल्टा इंडिया का वॉल-माउंट डीसी वॉलबॉक्स ईवी चार्जर फास्ट चार्जिंग के लिए एक अनूठा उत्पाद है, जो बेहद कम जगह में फिट बैठता है और यह पब्लिक पार्किंग, ऑफिस बिल्डिंग, फ्लीट्स, होटल और शॉपिंग मॉल्स जैसे कमर्शियल एप्लिकेशंस के लिए आदर्श विकल्प हैं। डेल्टा के पास सिंगल गन और डुअल चार्जिंग गन कॉन्फ़िगरेशन दोनों हैं, जो आज के बाजार में उपलब्ध सभी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स के साथ कॉम्पैटिबल है।

Related posts

इन्फिनिक्सने हॉट११ मालिकेसह हॉट११ एस लॉन्च केला

Bundeli Khabar

एंजेल ब्रोकिंगची रिब्रँडिंगवरील टीव्हीसी सादर,डिजिटल ब्रोकरचा ‘एंजेल वन’मध्ये बदलाचा प्रवास दर्शवतात

Bundeli Khabar

ड्रूम द्वारा मुंबई में डीलर समिट का आयोजन सम्पन्न

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!