29.1 C
Madhya Pradesh
October 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » एलीसियम ऑटोमोटिव ने की ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम लॉन्च की घोषणा
महाराष्ट्र

एलीसियम ऑटोमोटिव ने की ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम लॉन्च की घोषणा

संतोष साहू,

मुंबई। संयुक्त अरब अमीरात स्थित समूह कंपनी मेटा4 समूह की ऑटो शाखा, एलीसियम ऑटोमोटिव्स ने भारत में अपने ईवी दोपहिया ब्रांड – ईवीयम को लॉन्च करने की घोषणा की है।
अपनी यात्रा शुरू करने के लिए ईवीयम की योजना एक महीने के भीतर 3 विद्युत स्कूटर लॉन्च करने की है। ईवीयम पूर्ण रूप से मेड-इन-इंडिया ब्रांड होगा, जिसमें ईवीयम के सभी स्कूटर मेटा4 समूह के वोल्टी इनर्जी निर्माण संयंत्र में निर्मित होंगे। वोल्टी इनर्जी ने हाल ही में तेलंगाना सरकार के साथ जहीराबाद, तेलंगाना में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए समर्पित विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए 15 एकड़ भूमि का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। ब्रांड ने संयंत्र स्थापित करने के लिए 250 करोड़ भारतीय रुपये से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है, जो इस वित्तीय वर्ष के अंत तक काम करना शुरू कर देगा।

ईवीयम उपयोगकर्ताओं को विद्युत स्कूटर, साइकिल, विद्युत बाइक आदि सहित ईवी की बेहतरीन श्रृंखला प्रदान करने की दिशा में काम करेगा। वर्तमान परिदृश्य को समझते हुए, जहाँ इस क्षेत्र में कई प्रवेशकर्ता हैं, स्थानीयकरण का स्तर अभी भी कम है। भारत सरकार के ‘पंचामृत’ दृष्टिकोण के साथ ई-मोबिलिटी मिशन को आगे बढ़ाने में सक्षम होने के लिए एलीसियम ऑटोमोटिव्स ने 100% भारतीय विद्युत वाहन उद्यम का शुभारंभ किया। ईवीयम अपना टेलीमैटिक्स ऐप प्रदान करेगा जो डिजी लॉकर, निकटतम चार्जिंग स्टेशन का स्थान, जियो-फेंसिंग आदि जैसी सुविधाएँ प्रदान करेगा।

मेटा4 के ग्रुप सीईओ मुजम्मिल रियाज ने कहा, “हमारा लक्ष्य भारतीय नियामक प्राधिकरण द्वारा निर्धारित फेम2 अनुमोदनों के अनुसार भारतीय ग्राहकों के लिए किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण विद्युत वाहनों का निर्माण करना है। बाजार में कई विद्युत वाहन ब्रांड ऐसे उत्पाद लॉन्च कर रहे हैं जो विद्युत वाहनों की नकारात्मक छवि में योगदान करते हैं। एक पेशेवर और कुशल टीम के साथ हम सुरक्षित और आत्मविश्वास से भरे इलेक्ट्रिक वाहनों की सवारी करने के बारे में भारतीय सोच में सुधार करने के लिए तैयार हैं।

ईवीयम ने वित्त वर्ष 2022-23 में अपने प्रारंभिक विस्तार योजना के एक भाग के रूप में पहले ही डीलरों को शामिल करना शुरू कर दिया है और वित्तीय वर्ष के अंत तक महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

वैश्विक ईंधन मूल्य में मुद्रास्फीति और पर्यावरण संरक्षण जागरूकता में वृद्धि के साथ, भारत में अपना ई-मोबिलिटी ब्रांड ईवीयम को लॉन्च करना एक रणनीतिकार का सपना है। हम देश की मूल्य स्थिति और गतिशीलता में प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए 3 विद्युत स्कूटर पेश कर रहे हैं। इसके अलावा, हम संपूर्ण मेड-इन-इंडिया उत्पाद बनाने का इरादा रखते हैं जो भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार ब्रांड को गुणवत्ता नियंत्रण और प्रौद्योगिकी में मदद करेगा, ”ईवीयम के बिक्री और विपणन उपाध्यक्ष आदित्य रेड्डी ने कहा।

Related posts

मराठा समाजातील तरुणांना व्यावसायिक होण्यासाठी आवाहन

Bundeli Khabar

मुम्बई में शशिकला महेंद्र पाल के ‘पाल इन्शुरन्स सर्विसेस’ कार्यालय का उद्घाटन

Bundeli Khabar

लाइफ हैंडस फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘द स्टार एक्सिलेंस अवार्ड’ में सम्मानित हुए एसिड विक्टिम सर्वाइवर्स

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!