30.2 C
Madhya Pradesh
April 28, 2024
Bundeli Khabar
Home » एमईटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के राष्ट्रीय अनुसंधान सम्मेलन में पहुंचे आदित्य ठाकरे
देश

एमईटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के राष्ट्रीय अनुसंधान सम्मेलन में पहुंचे आदित्य ठाकरे

संतोष साहू,

मुम्बई। एमईटी (मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट) इंस्टीट्यूट ऑफ मॅनेजमेंट द्वारा विकास और स्थिरता हैकथॉन के माध्यम से समावेशी मूल्य निर्माण के विषय पर राष्ट्रीय अनुसंधान सम्मेलन और पुरस्कार समारोह का आयोजन एमईटी कन्वेंशन सेंटर, भुजबळ नॉलेज सिटी, बांद्रा में सम्पन्न हुआ। इस सम्मेलन का उद्घाटन महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट (एमईटी) के ट्रस्टी पंकज भुजबल ने किया। इस अवसर पर श्रीमती विशाखा भुजबल (संचालिका), डॉ. स्वाती लोढ़ा (संचालिका, एमईटी, आयओएम और कॉर्पोरेट विशेषज्ञ) सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। राष्ट्रीय अनुसंधान सम्मेलन का आयोजन मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट (एमईटी) द्वारा जैव विविधता को बढ़ावा देने, कचरा प्रबंधन और प्रदूषण नियंत्रण के लिए नए समाधान खोजने और जागरूकता फैलाने के लिए किया गया था। इस अवसर पर राष्ट्रीय अनुसंधान सम्मेलन और स्थिरता हैकथॉन के विजेताओं को सर्वश्रेष्ठ पीएचडी थिसिस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पंकज भुजबल ने कहा कि टिकाऊ उत्पादों, उपयोग की चुनौतीयों और प्रचलित प्रथाओं की पहचान करना, समय की मांग है, जिसके अनुसार छात्रों को आगे बढ़ना चाहिए। आदित्य ठाकरे ने छात्रों को संबोधित करते हुए प्रौद्योगिकी और डेटा के महत्व पर जोर दिया। पर्यावरणीय चिंताओं और कार्यों को जोड़ने से लेकर नई इलेक्ट्रिक वाहन नीती शुरू करने तक, स्कूल के पाठयक्रम में स्थिरता और मौसम का परिवर्तन मे प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होने छात्रों से मौसम के परिवर्तन से निपटने के लिए और पर्यावरणीय समस्याओं को हल करने के लिए प्रौद्योगिकी और युवा दिमाग के बीच एक सेतु का निर्माण करने की अपील की।
राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद के दौरान, विदेशों और भारत के प्रख्यात वक्ताओं ने छात्रों को एक मंच स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related posts

शहीदों के बच्चों के लिये छात्रवृत्ति की घोषणा

Bundeli Khabar

भीषण वाहन भिड़ंत में परिवार के दस लोगों की मौत

Bundeli Khabar

युवा कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!