38.3 C
Madhya Pradesh
May 4, 2024
Bundeli Khabar
Home » आईएडब्ल्यूए ने सशक्त महिलाओं को एसडीपी आइकॉनिक इंटरनेशनल वुमन अवार्ड से किया सम्मानित 
मनोरंजन

आईएडब्ल्यूए ने सशक्त महिलाओं को एसडीपी आइकॉनिक इंटरनेशनल वुमन अवार्ड से किया सम्मानित 

संतोष साहू,

मुम्बई। एसडीपी आइकॉनिक इंटरनेशनल वुमन अवार्ड 2022 सीज़न 3 का आयोजन पिछले दिनों मुक्ति सांस्कृतिक सभागार में (आईएडब्ल्यूए) इनोवेटिव आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन विद अमर सिने प्रोडक्शन द्वारा किया गया। आईएडब्ल्यूए की अध्यक्ष दलजीत कौर दुनिया भर में महिलाओं को उनके प्रयासों के लिए पहचानने के लिए इस आयोजन के पीछे उनकी परिकल्पना है।

 दलजीत कौर पिछले आठ वर्षों से इस एनजीओ को चलाने वाली एक अभिनेत्री हैं जो दुनिया भर में जागरूकता पैदा करने वाले विभिन्न सामाजिक कारणों के लिए काम कर रही हैं, पूर्व मिसेज इंडिया, मिसेज यूनिवर्स पॉपुलर और एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अमरसीन प्रोडक्शन के अमर बेदी एक रचनात्मक युवा निर्माता हैं, जिन्होंने क्यूरेट किया और पूरे कार्यक्रम को प्रायोजित किया। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध अंजना मुमताज, सरस्वती बाई, दादा साहेब फाल्के के पोते चंद्रशेखर पुसालकर, अरविंदर सिंह सिंगर, बीएन तिवारी, इन्टरनेशनल डायमंड डे के स्थापक हार्दिक हुंडिया प्रख्यात व्यक्तित्व जया भट्टाचार्य, डोली सोही, अमिता नांगिया, शोमू मित्रा थे। फिल्म उद्योग की संस्था आईएडब्ल्यूए की अध्यक्ष डॉ दलजीत कौर द्वारा 2022 की एसडीपी प्रतिष्ठित महिलाओं के रूप में सम्मानित किया गया, साथ ही इस भव्य कार्यक्रम में उपस्थित अन्य अतिथि अनूप जलोटा ने प्रतिष्ठित पुरस्कार विजेताओं को ऑनलाइन प्रेरित किया और उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

3000 प्रविष्टियों के साथ 50 से अधिक देशों से नामांकन प्राप्त हुए। आईएडब्ल्यूए समाज में अपनी पहचान बनाने वाले शीर्ष 50 प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को बाहर लाना चाहता था। यह उनके सभी प्रयासों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में है, जहां एक महिला अपनी विरासत को प्रकट करती है और दूसरों के लिए एक प्रेरणा और रोल मॉडल है। विशेष रूप से, प्रतिष्ठित महिलाएं सही क्षणों की प्रतीक्षा नहीं करती हैं। हालाँकि, वे जीवन में सभी जोखिम उठाते हुए, स्वयं के मालिक बनकर शुरुआत करते हैं।

हर महिला के अंदर वह आत्मा छिपी होती है। इसके लिए प्रेरणा और दृढ़ निर्णय की आवश्यकता होती है ताकि वे अपनी गलतियों से सीख सकें और समाज में अपनी पहचान बना सकें और अपने लिए जगह बना सकें। 

Related posts

रियलिटी शो ‘लॉक अप’ से कंगना रनौत का पहला बोल्ड और ग्लैमरस लुक हुआ रिलीज़

Bundeli Khabar

गुरनाम भुल्लर और सोनम बाजवा की फिल्म ’मैं वियाह नहीं करोना तेरे नाल’ का शीर्षक गीत रिलीज़

Bundeli Khabar

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कृष्णा चौहान द्वारा आयोजित हुआ मिस एंड मिसेज इंडिया व नारी शक्ति सम्मान 2022

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!