37.8 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » छतरपुर: कलेक्टर का निरीक्षण, इलाज से लेकर साफ-सफाई तक का लिया जायजा
मध्यप्रदेश

छतरपुर: कलेक्टर का निरीक्षण, इलाज से लेकर साफ-सफाई तक का लिया जायजा

छतरपुर/सुरेश रजक

समय से स्वास्थ्य सेवायें मिले, निरीक्षण का उद्देश्य, बाल चिकित्सा गहन इकाई (PICU) की सौगात, साफ सफाई पर पूरा ध्यान रहेगा, ठेकेदार को गंदगी पाये जाने पर नोटिस देने के निर्देश, डॉक्टर एवं स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित होगी, निर्धारित समय में नहीं मिलने पर होगी कार्यवाही

रोगियों को समय पर बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के साथ-साथ तय समय पर (ड्यूटी टाइम) चिकित्सकों एवं स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित कराने और साफ-सफाई व्यवस्था को पुख्ता बनाने के मद्देनजर कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने बुधवार की रात्रि को जिला चिकित्सालय छतरपुर का सीएमएचओ एवं अन्य डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय के प्रसाधन कक्षों का निरीक्षण किया और गंदगी पाये जाने पर ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पांचवीं माला पर निर्मित बाल चिकित्सा गहन इकाई का अवलोकन करते हुये इसके शेष बचे कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर की जानकारी में बताया गया कि गुरुवार को अपरांह तक कार्य पूर्ण होने पर यह इकाई शुरू हो सकेंगी। कलेक्टर ने इस इकाई को गुरुवार से शुरू कराने के निर्देश दिये। इस इकाई से शुरू होने से जिला चिकित्सालय को 10 बिस्तर वाले नवीन आधुनिक सुविधा युक्त बाल चिकित्सा गहन इकाई की सौगात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर चिकित्सालय में साफ-सफाई का पूरा ध्यान दिलाया जाएगा। चिकित्सालय में डॉक्टर एवं स्टाफ की उपस्थिति तय समय पर सुनिश्चित होगी जो भी तय समय पर चिकित्सालय में नहीं पाये जाएगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी और चिकित्सालय प्रशासन द्वारा निगाह रखी जाएगी। चिकित्सालय प्रांगण में पोस्ट ऑफिस की रिक्त भूमि पर गंदगी एवं कचरा पाये जाने पर उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि साफ-सफाई रखना ऑनर की जिम्मेदारी है और गंदगी पायी जाने पर उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को जीर्णशीर्ण हो चुके रेडक्रॉस भवन की रिपोर्ट तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

Related posts

मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर ने जल महोत्सव का किया शुभारंभ

Bundeli Khabar

राजनगर पुलिस एक्शन मोड में

Bundeli Khabar

ज्वैलरी शॉप में दिनदहाड़े आंखों में मिर्ची झोंक कर हुई लूट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!