29.1 C
Madhya Pradesh
October 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » एंजेल वन का ग्राहक आधार दिसंबर’21 में 7.78 मिलियन पहुंचा, एक वर्ष में 144.2% की वृद्धि
मनोरंजन

एंजेल वन का ग्राहक आधार दिसंबर’21 में 7.78 मिलियन पहुंचा, एक वर्ष में 144.2% की वृद्धि

संतोष साहू,

मुंबई : फिनटेक कंपनी एंजेल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने दिसंबर 2021 में मजबूत वृद्धि दर्ज की। इस दौरान कंपनी का ग्राहक आधार सालाना आधार पर 144.2% और तिमाही आधार पर 19.4% बढ़कर 7.78 मिलियन पहुंच गया। दिसंबर 2021 में एंजेल वन का सकल ग्राहक अधिग्रहण बढ़कर 0.46 मिलियन हो गया, जोकि सालाना आधार पर 110.4% की वृद्धि है। फिनटेक कंपनी ने दिसंबर 2020 से अब तक 4.77 मिलियन ग्राहकों को जोड़ते हुए एक साल में अपने ग्राहक आधार को दोगुना कर लिया है।

इस सेगमेंट में एंजेल वन के तकनीकी कौशल के अलावा, कई कारकों ने 2021 में कंपनी के समग्र विकास में योगदान दिया। फिनटेक कंपनी ने स्मार्ट मनी, इंस्टा ट्रेड जैसे प्लेटफॉर्म पेश किए और अपने तेजी से बढ़ते ग्राहक आधार के लिए सेवाओं का एक बुके पेश करने के लिए तीसरे पक्ष के साथ साझेदारी की। स्मॉलकेस, वेस्टेड, सेंसिबुल, आदि के साथ अपने सहयोग के कारण, एंजेल वन के ग्राहक एक प्लेटफॉर्म पर कई निवेश सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।
कंपनी का विकास पथ औसत दैनिक टर्नओवर (एडीटीओ) में परिलक्षित होता है, जो दिसंबर 2021 में 172.0% सालाना बढ़कर 7.03 ट्रिलियन रुपये हो गया। कंपनी की औसत क्लाइंट फंडिंग बुक में 157.4% की सालाना वृद्धि हुई और यह बढ़कर 15.12 बिलियन रुपये दर्ज की गई। इसी तरह, ऑर्डर की संख्या बढ़कर 64.57 मिलियन हो गई, जो सालाना आधार पर 106.9% की वृद्धि है। वहीं समग्र इक्विटी बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 20.8% हो गई, जो कि सालाना आधार पर 282 आधार अंकों की वृद्धि है।

वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में, एंजेल वन ने 1.34 मिलियन नए ग्राहकों को जोड़ते हुए 161.8% की सालाना वृद्धि के साथ अपने उच्चतम सकल ग्राहक अधिग्रहण को हासिल किया। औसत दैनिक कारोबार (एडीटीओ) बढ़कर 6.94 ट्रिलियन रुपये हो गया, जो 207.2% की वार्षिक वृद्धि के साथ उच्चतम तिमाही एडीटीओ दर्शाता है और इस प्रकार कुल इक्विटी बाजार में यह 20.9% की हिस्सेदारी का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अतिरिक्त ऑर्डर की संख्या में सालाना आधार पर 117.2% की वृद्धि हुई, और यह 180.13 मिलियन तक पहुंचने में सफल रहा।

एंजेल वन लिमिटेड के मुख्य विकास अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने कहा, “हमारे तकनीकी विकास और नए जमाने के निवेशकों विशेष रूप से टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों में पहुंचने के प्रयासों ने ठोस नतीजे दिए हैं। यह दर्शाता है कि लक्षित विकास के रास्ते के प्रति हमारे समग्र दृष्टिकोण के सकारात्मक परिणाम मिले हैं। नए साल में कदम रखने के साथ ही हम नए रास्ते तलाशने और अपने ग्राहकों की निवेश यात्रा को और आसान बनाने के लिए तैयार हैं।
एंजेल वन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण गंगाधर ने कहा, “व्यावसायिक मानकों के अलावा, पिछला साल एंजेल वन के लिए उल्लेखनीय रहा है। हमें खुशी है कि हम अपने ग्राहकों को तकनीकी रूप से उन्नत, मूल्य-आधारित सेवाएं प्रदान कर सके। आंकड़ों से साफ है कि हम अपनी विकास रणनीति को लेकर सही रास्ते पर हैं। नए साल में, हम तकनीक-संचालित समाधानों का उपयोग करके और अपनी सेवाओं का विस्तार करके ग्राहक अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।

Related posts

अजय देवगन ने लॉन्च किया पैनोरामा म्यूज़िक

Bundeli Khabar

विश्व की सबसे बड़ी रामलीला ‘अयोध्या की रामलीला’ की मुम्बई में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस

Bundeli Khabar

संजय सिंह नेगी की शॉर्ट फिल्म ‘दिल तो दिल है’ में पति पत्नी की मनोदशा का चित्रण

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!