30 C
Madhya Pradesh
May 11, 2024
Bundeli Khabar
Home » विश्व ऐड्स दिवस पर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन
हेल्थ

विश्व ऐड्स दिवस पर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन

पाटन/संवाददाता
विश्व ऐड्स दिवस के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर अपर जिला न्यायाधीश श्रीमान विवेक कुमार जी उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. आदर्श विश्नोई जी ने की, कार्यशाला में उपस्थित अनुश्री महाविद्यालय की प्रत्येक छात्र-छात्राओं ने पांच-पांच लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि माननीय अपर जिला न्यायाधीश महोदय ने अपने वक्तव्य में कहा कि अगर हम स्वयं के लिये बफादार हों और जागरूक हों तो बड़ी से बड़ी महामारी का डटकर सामना कर सकते हैं उन्होंने कहा कि विश्व ऐड्स दिवस सही मायने में तभी सफल होगा जब हम ऐसे रोगियों के प्रति सदभाव एवं समानता का व्यवहार रखें तथा जो भी लोग इस बीमारी से ग्रसित हैं वो खुलकर सामने आएं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. आदर्श विश्नोई जी ने कहा कि इसका सीधा सरल एक उपाय है कि जानकारी ही बचाव है इसलिए हमें सतर्कता के साथ-साथ जागरूकता भी बहुत जरूरी है तभी हम मिलकर इस महामारी को साफ कर सकते हैं, उक्त आयोजन में एकीकृत परामर्श एवं जाँच केंद्र के परामर्शदाता डॉ. राजेश कुमार झारिया, ब्लॉक मोबेलाइजर शिवकांत उपाध्याय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन के समस्त स्टाफ का बिशेष योगदान रहा।

Related posts

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

Bundeli Khabar

गुरु जी परामर्श- आर्युवेद से डायबिटीज का निदान

Bundeli Khabar

500 बच्चों के सफल लिवर प्रत्यारोपण अपोलो ने किये पूरे

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!