38.8 C
Madhya Pradesh
May 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » आज का राशिफल 9 नवम्बर दिन मंगलवार
ज्योतिष

आज का राशिफल 9 नवम्बर दिन मंगलवार

9 नवंबर, मंगलवार को धृति और मित्र नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। जिससे मिथुन, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि वालो को किस्मत का साथ मिलेगा। धन लाभ के योग हैं और तरक्की के भी योग बन रहे हैं। चंद्रमा और शुक्र की युति बनने से मेष, वृष, कन्या, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों के काम तो पूरें होंगे लेकिन नुकसान के भी योग बन रहे हैं। लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। जोखिम से भी बचें। इनके अलावा कर्क और तुला राशि वालों के लिए नुकसान वाला दिन हो सकता है

12 राशियों का फल

मेषपॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार की प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है, आज उस पर ध्यान केंद्रित करें। अवश्य ही सफलता हासिल होगी।
नेगेटिव- बाहरी व्यक्तियों व दोस्तों की सलाह आप लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। इसलिए उनकी बातों पर विश्वास ना करके अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें। कार्यों के प्रति बहुत अधिक मेहनत भी करने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में रिस्क लेने की प्रवृत्ति से बचें। इस वक्त नुकसान की आशंका है। किसी भी प्रकार की इन्वेस्टमेंट करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की के योग बने हैं। इसलिए काम के प्रति पूरी तरह एकाग्र चित्त रहें।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। समझदारी से काम ले और घर की बातों को बाहर जाहिर ना होने दें।
स्वास्थ्य- तनाव लेने कारण डायबिटीज और बीपी संबंधी परेशानी बढ़ सकती हैं। अपनी नियमित जांच करवाएं तथा उचित इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

वृषपॉजिटिव- अधिकतर समय घर की साज सज्जा तथा रखरखाव संबंधी कार्यों व खरीदारी में व्यतीत होगा। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा व देखभाल का पूरा ध्यान रखें। उनका आशीर्वाद व स्नेह आपके लिए संजीवनी का कार्य करेगा। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- विद्यार्थियों को अपना मन मुताबिक किसी प्रोजेक्ट में सफलता ना मिलने से उदासी रहेगी। परंतु अपना मनोबल बनाए रखें और प्रयासरत रहें। खर्चा करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें।
व्यवसाय- तमाम नकारात्मक परिस्थितियों की वजह से भी व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेगी। जो चल रहा है, उसी पर ध्यान दें तो उचित रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी इसलिए फिक्र ना करें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। तथा प्रेम संबंध मर्यादित रहेंगे।
स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से कुछ अस्वस्थ महसूस करेंगे। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें तो उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुनपॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर तथा भाग्य आपके पक्ष में है। प्रयासरत रहें, आपके अधिकतर काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे। जिससे मन में सुकून रहेगा। सकारात्मक प्रगति के लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। और यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद भी साबित होंगे।
नेगेटिव- कुछ लोग जलन की भावना से आपके पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं। ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें, परंतु उनसे उलझे नहीं। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य की वजह से चिंता रह सकती है।
व्यवसाय- आज अपना ज्यादातर वक्त बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग संबंधी कामों में बीताएं। इससे आपको फायदेमंद एग्रीमेंट मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में भी लापरवाही करना ठीक नहीं है। नौकरी में अपने काम पर किसी का हस्तक्षेप ना होने दें, क्योंकि गलती होने पर उसका दुष्प्रभाव आपको ही भुगतना पड़ेगा।
लव- संतान की उपलब्धि प्राप्त होने से घर में उत्सव भरा वातावरण रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में भी नजदीकी आएगी।
स्वास्थ्य- वंशानुगत संबंधित दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं। आयुर्वेदिक इलाज लेना ज्यादा फायदेमंद रहेगा।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कर्कपॉजिटिव- घर में खास रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल और व्यस्तता रहेगी। आप अपने व्यक्तित्व का व्यवहार को निखारने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें आप अवश्य सफल होंगे। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।
नेगेटिव- आपके प्रतिद्वंदी आप के खिलाफ कुछ साजिश रच सकते हैं। इसलिए छोटी से छोटी बात को भी नजर अंदाज ना करें। और सचेत रहें। परंतु अपने गुस्से और आवेग पर कंट्रोल रखें। आपका सहज और संयमित स्वभाव आपको मान सम्मान को बनाए रखेगा।
व्यवसाय- दिन की शुरुआत में भागदौड़ रहेगी। दोपहर बाद परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का साथ भी प्राप्त होगा। नौकरी में पेपर संबंधी कामों को बहुत ध्यान पूर्वक करें , क्योंकि छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती हैं।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे तथा पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से थकान महसूस होगी। अपनी दिनचर्या और खानपान को उचित बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंहपॉजिटिव- आपकी योग्यता लोगों के समक्ष खुलकर सामने आएगी इसलिए लोगों की परवाह ना कर के अपने मन मुताबिक कार्यों पर ही ध्यान केंद्रित रखें। पहले तो अफवाहें उठेगी। परंतु आपको उपलब्धि हासिल होने से यही लोग आप के पक्ष में हो जाएंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका मन विचलित हो जाता है। इसलिए अपने मन को संयमित करके रखना अति आवश्यक है। जीत हासिल होने पर ईगो और घमंड आपके ऊपर हावी हो सकते हैं, सावधान रहें। अनावश्यक यात्रा को स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में लगभग सब काम बिना रुकावट पूरे होते जाएंगे। धन संबंधी स्थिति पहले से बेहतर होगी। नौकरीपेशा लोग अपने कामों को पूरे मन से करें। पदोन्नति के अवसर बने हुए हैं।
लव- किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। पुरानी बातें भी ताजा होंगी। तथा आप अपने अंदर पुनः नई उर्जा का संचार महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- मौसम में आ रहे बदलाव का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या पॉजिटिव- आज का ग्रह गोचर आपके लिए लाभदायक व खुशी भरी परिस्थितियां बना रहा है ।इसलिए एकाग्र चित्त होकर अपने कार्यों पर ध्यान दें। तथा आलस को हावी ना होने दें। आर्थिक स्थिति अभी आप बेहतर होना शुरू हो रही है।
नेगेटिव- घर में बच्चो के दोस्तों व उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। क्योंकि किसी गलत रास्ते जाने की आशंका लग रही है। परंतु डांट फटकार की बजाए समझदारी और शांति से काम ले ,इससे परिस्थितियां जल्दी ही सामान्य हो जाएंगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर होगी। प्रगति के महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त होंगे। नकारात्मक लोगों से दूरी रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपने काम के प्रति अत्यधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन व आमोद प्रमोद संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। जिससे आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी।
स्वास्थ्य- मौसम के बदलाव का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें और दिनचर्या व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

तुलापॉजिटिव- आज समय और भाग्य आपके पक्ष में काम कर रहे हैं आज जिस काम में हाथ डालेंगे वह काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत के द्वारा अचानक ही कोई उपलब्धि प्राप्त होगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि वित्तीय कार्यों में हिसाब किताब करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। किसी भी दस्तावेज या पेपर संबंधी कार्य में हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें। आज किसी भी प्रकार के इन्वेस्टमेंट संबंधी कार्यों को ना करें।
व्यवसाय- व्यापार में मैन्युफैक्चरिंग संबंधी कामों में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। लापरवाही से नुकसान तो होगा ही मान सम्मान पर भी धब्बा लगेगा। चिटफंड संबंधित कंपनियों में किसी भी प्रकार का निवेश ना करें तो उचित रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। तथा घर में नजदीकी रिश्तेदारों के आने से चहल पहल और खुशी भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- नसों में दर्द व खिंचाव जैसी स्थिति महसूस रहेगी। योगा तथा व्यायाम पर भी अधिक समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक पॉजिटिव- घर में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा ।कोई धार्मिक यात्रा से संबंधित योजना भी बनेगी। किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी, जोकि बहुत अधिक लाभदायक साबित भी होगी। विद्यार्थी अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने से राहत महसूस करेंगे।
नेगेटिव- परिवार के ही किसी व्यक्ति के व्यवहार जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न होने से टेंशन रहेगी। बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप से समस्या और बिगड़ सकती है इसलिए सावधान रहें। तथा घर के मामलों को आपस में ही निपटाए तो उचित रहेगा।
व्यवसाय- आर्थिक रूप से दिन अच्छा है। रुका हुआ प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहें, इसमें काफी हद तक सफल रहेंगे। परंतु अपनी व्यवसायिक योजनाओं को गुप्त ही रखें, कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है। नौकरी में ट्रांसफर संबंधी गतिविधियां अभी रुकी रहेगी।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी को लेकर तनाव रहेगा। जंतु आपस में ही सुलझाने से समस्या का समाधान भी अवश्य ही मिल जाएगा।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल व मांसपेशियों का दर्द परेशान कर सकता है। आयुर्वेदिक इलाज ले, आपको अवश्य ही आराम मिलेगा।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

धनुपॉजिटिव- आज अपनी आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। इसलिए प्रयासरत रहें, और उपलब्धियां हासिल करें। निवेश संबंधी कार्यों के लिए भी समय उत्तम चल रहा है ।सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान समाज में आप को सम्मानित भी करेगा।
नेगेटिव- प्रकार के नकारात्मक संपर्क सूत्रों से दूर रहें। क्योंकि आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है जिसका दुष्प्रभाव आपके परिवार पर भी पड़ेगा। और किसी की नकारात्मक योजना का भी शिकार हो सकते हैं। फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण अवश्य रखें।
व्यवसाय- मार्केट में आपकी योग्यता व प्रतिभा के लोग कायल हो जाएंगे। आपको महत्वपूर्ण और ऑर्डर हासिल हो सकते हैं। इनकम के रास्ते धीमे रहेंगे इसलिए धैर्य रखना अति आवश्यक है। क्योंकि वर्तमान गतिविधियों का शुभ परिणाम निकट भविष्य में जल्दी ही प्राप्त होगा।
लव- अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं और गतिविधियों में जीवन साथी को अवश्य शामिल करें। इससे आपको बेहतर सलाह मिलेगी तथा संबंध भी नजदीक आएंगे।
स्वास्थ्य- घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। परेशानी उत्पन्न होने पर तुरंत इलाज करवाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

मकर – पॉजिटिव- प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क लाभदायक व सम्मान जनक रहेंगे। उनके साथ समय व्यतीत करना और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएगा। रुके हुए अधिकतर काम बन सकते हैं इसलिए अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- आपके अपने ही कुछ मित्र आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं। बेहतर होगा कि उनकी बातों पर विश्वास ना करके अपनी कार्य क्षमता द्वारा ही सारे निर्णय ले तो उत्तम रहेगा। किसी प्रकार की आर्थिक नुकसान व मानहानि की भी संभावना बन रही है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी नॉलेज वाले व्यक्तियों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। उनसे आपको व्यवसाय में लाने संबंधी उत्तम जानकारी प्राप्त होगी। आपको नए ऑर्डर और अनुबंध भी प्राप्त हो सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- आप अपनी व्यस्तता की वजह से परिवार को ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु पारिवारिक जनों का सहयोग आप में विश्वास व आत्मबल को बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- थकान की वजह से सिर दर्द या माइग्रेन शुरू हो सकता है। समय पर अपना उचित इलाज ले तो जल्दी ही स्वस्थ हो जाएंगे।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- इस लोगों की परवाह ना कर के अपने मन मुताबिक कार्यों पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखें। आपको अवश्य ही सफलता हासिल होगी। सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिससे कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आज के लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे परंतु उनकी यह साजिश विफल रहेगी इसलिए चिंता ना करें।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ तथा बुजुर्ग लोगों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें। आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। जोकि भविष्य में बेहतरीन फायदेमंद साबित होगी। परंतु अपने मन को संयमित रखें तथा ईगो को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
व्यवसाय- व्यापार में आज ग्रह स्थितियां आपके लिए विशेष रूप से बेहतरीन समय प्रदान कर रही हैं। परंतु इनका उपयोग करना आप की कार्य क्षमता पर निर्भर करता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नौकरी में भी की उचित कार्य क्षमता के बल पर आपकी पदोन्नति भी सुनिश्चित है ।
लव- पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परंतु विवाहेतर संबंधों से दूर रहें अन्यथा आपके घर में भी क्लेश हो सकता है।
स्वास्थ्य- डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर से संबंधित लोग अपना विशेष ध्यान रखें , तथा नियमित जांच करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

मीन पॉजिटिव- आज अचानक की कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। कोई रुका हुआ जमीन जायदाद संबंधी कार्य में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। किसी विशेष व्यक्ति या मित्र से मुलाकात आपको बहुत अधिक प्रसन्न व प्रफुल्लित करेगी।
नेगेटिव- परंतु मन में कुछ अनहोनी जैसी आशंका होने से भय रहेगा, लेकिन यह मात्र आपका भ्रम ही है इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी आपका अधिकार पूर्ण स्वभाव आहत कर देता है। इस बात का विशेष ध्यान रखें।
व्यवसाय- आपको अधिकारियों व अनुभवी व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपको अपने कार्य में मन मुताबिक सफलता भी हासिल होगी। कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है परंतु अपने माल की क्वालिटी पर भी ध्यान रखना आवश्यक है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा ।प्रेम संबंध भी रोमांटिक ही रहेंगे।
स्वास्थ्य- गैस और एसिडिटी की वजह से दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। खान-पान में संयम रखें। तथा कुछ समय योगा में भी व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 4

Related posts

जानिए कैसा होगा आपका दिन: आज का राशिफल

Bundeli Khabar

जानिए कैसा होगा आपका दिन: आज का राशिफल

Bundeli Khabar

शनि जयंती बिशेष राशिफल: जानिए कैसा होगा दिन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!