28.5 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » विद्युत विभाग की निष्क्रियता के चलते ग्राम पथरोरा में अंधेरे का राज
मध्यप्रदेश

विद्युत विभाग की निष्क्रियता के चलते ग्राम पथरोरा में अंधेरे का राज

पाटन/संवाददाता
पाटन तहसील का ग्राम पथरोरा एक ऐसा गांव जिसका नाता मानो विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते अंधेरे से हो गया है ।
एक बार फिर ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण और विद्युत विभाग की लापरवाही पूर्ण रवैया के कारण पूरे ग्राम के लोग 2 दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि 2 दिन पहले ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के कारण ग्राम की बिजली बंद है जिसकी शिकायत संबंधित विभाग अधिकारी एवं टोल फ्री नंबर 1912 पर105426 क्रमांक पर दर्ज है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके कारण पूरे गांव के लोग अंधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं ।
जिससे पेयजल, बच्चों की पढ़ाई, मच्छर से पनपने वाली बीमारियां डेंगू, अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि इससे कुछ दिन पहले भी विभाग की लापरवाही और तानाशाही पूर्ण रवैया के चलते ग्रामीण जनों को 3 दिन बिजली बंद की समस्या का सामना करना पड़ा था वहीं ग्रामीणों ने क्षेत्र में पदस्थ लाइनमैन और विद्युत विभाग के अधिकारियों के ऊपर आरोप लगाया है कि घरेलू ट्रांसफार्मर 24 घंटे की लाइन से अवैध तरीके सांठ गांठ से कृषि पंपों का कनेक्शन कर अवैध तरीके से पंपों को चलाने की अनुमति दी जाती है जो कि पूर्ण रूप से गलत है जिसकी जानकारी संबंधित लाइनमैन और अधिकारियों को है किंतु कोई कार्यवाही नहीं की जाती, जिसके चलते घरेलू ट्रांसफार्मर पर अत्यधिक लोड होने के कारण ट्रांसफार्मर जलने और खराब होने का खतरा बना रहता है। जबकि ग्रामीणों का अगर ₹500 बिल भी बकाया हो तो लाइन काट दी जाती है लेकिन इस हो रही बिजली चोरी पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं है और ना कोई कार्यवाही करना चाहता है।

जब इस बारे में डी ई साहब से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने बताया कि घरेलू ट्रांसफार्मर से कृषि पंपों को चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी एवं कल तक नया ट्रांसफार्मर रखकर बिजली चालू करा दी जाएगी। अब देखना यह है की अंधेरे से नाता जोड़ चुके ग्राम पथरोरा को विद्युत विभाग कब रोशनी प्रदान करता है। या यूं ही लोगों को न जाने कितने दिनों तक अंधेरे में रहना पड़ेगा या ग्राम का अधेरे नाता और गहरा होता जाएगा।

Related posts

कोटवार समाज संघ ने कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Bundeli Khabar

जटाशंकर धाम में शिव विवाह पर होगा दस दिवसीय जटाशंकर महोत्सव का आयोजन

Bundeli Khabar

मुख्यमंत्री शिवराज का निकाय राज के लिए रोड शो

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!