25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » पुणे महापालिका चुनाव को एक-दो साल के लिए स्थगित करना उचित नहीं: शरद पवार
महाराष्ट्र

पुणे महापालिका चुनाव को एक-दो साल के लिए स्थगित करना उचित नहीं: शरद पवार

प्रमोद कुमार/महाराष्ट्र
पुणे : पुणे महापालिका चुनाव को लेकर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा- चुनाव आयोग ने कोरोना के तमाम नियमों का पालन करते हुए चुनाव कराने की योजना बनाई है। महापालिका चुनाव फरवरी 2022 में होंगे। सभी पक्षों के विश्वास के साथ निर्णय लेने की जरूरत है। आगे उन्होंने कहा कि (Pune) अब एक या दो साल के लिए चुनाव स्थगित करना उचित नहीं है।


पवार मंगलवार को पुणे में ऐसा बोल रहे थे। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण के कारण इस बात की प्रबल संभावना है कि राज्य सरकार मुंबई, पुणे, कोल्हापुर और अन्य नगरपालिका चुनावों को स्थगित कर देगी। जब तक ओबीसी आरक्षण का मुद्दा नहीं सुलझता, स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने का दबाव डाला जा रहा है। इस पृष्ठभूमि में, पवार ने भूमिका स्पष्ट की।
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि भारत में रहने वाले हिंदुओं और मुसलमानों का एक ही वंश है। हम हिंदुओं को किसी भी संप्रदाय, धर्म या भाषा का नागरिक मानते हैं, जो हिंदू धर्म की परिभाषा है।


इस पर पवार ने कहा है कि यह अच्छी बात है कि मोहन भागवत सभी धर्मों को एक समझते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हिंदू और मुसलमान सोचते हैं कि वे एक हैं, यह हमारे लिए बहुत कुछ है। इससे मेरी जानकारी में भी इजाफा हुआ।

Related posts

महाराष्ट्रा अनलाॅक आम लोगों के लिए जल्द लोकल ट्रेन में सफर करने पर फैसला

Bundeli Khabar

जागतिक स्वच्छता दिनानिमित्त ‘फ़ॉर फ़्यूचर इंडिया’ संस्थेची भव्य स्वच्छता मोहीम

Bundeli Khabar

नवाब मलिक की बढ़ेंगी मुश्किलें, पुणे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले में 7 जगहों पर ED की छापेमारी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!